मुजफ्फरनगर (उप्र): मिड डे मील वितरण में लापरवाही की एक और घटना यूपी के मुजफ्फरनगर में देखने को मिली. मंगलवार को यहां के एक स्कूल में परोसे गए खाने में मरा हुआ चूहा मिला जिसके बाद जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए हैं. अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट अमित कुमार सिंह ने कहा कि मुस्तफाबाद पंचेंदा गांव के जनता इंटर कॉलेज में आठ छात्र और एक शिक्षक बीमार पड़ गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल भेजा गया. एक प्लेट में चूहा पाया गया, हालांकि उस वक्त तक किसी ने खाना नहीं खाया था.

हापुड़ की गैर सरकारी संस्था जनकल्याण समिति ने स्कूल को मिड डे मील की आपूर्ति की थी. सिंह ने कहा कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं और लापरवाही का दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. अधिकारी ने बताया कि जिला अधिकारियों ने मिड डे मील आपूर्तिकर्ता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

अमित कुमार सिंह ने कहा कि चूहा देखने के बाद छात्रों और शिक्षक को उल्टी आ गई और उन्हें अस्पताल ले जाया गया. उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में पिछले हफ्ते मिड डे मील का एक और वीडियो सामने आया था जिसमें दिखाया गया कि एक लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिला दिया गया ताकि 81 बच्चों को मिड डे मील के दौरान दूध परोसा जा सके. मिर्जापुर जिले के सीयूर प्राथमिक विद्यालय से दो महीने पहले इसी तरह का वीडियो सामने आया था, जिसमें मिड डे मील में एक महिला रोटी बांट रही है और दूसरी नमक बांट रही है.

(इनपुट-भाषा)