नई दिल्ली: उत्तरप्रदेश में नोएडा के सेक्टर 27 में रहने वाली दिल्ली विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने अपने प्रेमी से अनबन के कारण रविवार रात को अपनी पीजी में छत के पंखे से फंदा लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली. थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पंत ने सोमवार को बताया कि सेक्टर 27 के सी- ब्लॉक स्थित पीजी में रहने वाली स्वाति सैनी (22) ने रविवार रात अपने कमरे की छत के पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. छात्रा दिल्ली विश्वविद्यालय से कानून की पढ़ाई कर रही थी.

पंत ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि स्वाति के स्वप्निल कुमार गुप्ता नामक युवक से प्रेम संबंध थे. दोनों की दोस्ती फेसबुक पर हुई थी. स्वप्निल गुप्ता गलगोटिया विश्वविद्यालय में बीटेक तृतीय वर्ष का छात्र है. उन्होंने बताया कि छात्रा ने बीती रात को अपने स्वप्निल को कई बार फोन करने का प्रयास किया, लेकिन उसने उसका फोन नहीं उठाया. इस बात से आहत होकर उसने उसको व्हाट्सएप पर मैसेज लिखा और उसके बाद आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया है.पुलिस छात्रा के प्रेमी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

वहीं एक अन्य घटना में दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित जीएलए विश्वविद्यालय में एक छात्र ने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली. दस दिन के अंतराल में यहां इस प्रकार की यह दूसरी घटना है. इससे पूर्व 15 जनवरी को एमबीए फायनल ईयर की एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. पुलिस के अनुसार अलीगढ़ जनपद निवासी बीटेक (प्रथम वर्ष) के छात्र गगन अग्रवाल (19) का शव विवि परिसर में स्थित ‘ए’ ब्लाक के हॉस्टल के कमरे में लटका पाया. घटना के समय कमरा अंदर से बंद था. जिसे तोड़कर उसके शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया. इस मामले में मृत छात्र के परिजनों का कहना है कि उसका बड़ा भाई शुक्रवार को उससे मिल कर गया था. तब तो ऐसी कोई बात नहीं थी. गगन ने भाई से कोई भी समस्या या अवसाद जैसी किसी बात का जिक्र तक नहीं किया था.