Deoria By Polls: यूपी के देवरिया जिले में कांग्रेस की महिला नेता के साथ साथ कार्यकर्ताओं की हाथापाई का मामला सामने आया है. हाथापाई तब शुरू हुई जब उत्तर प्रदेश की खाली विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव (UP By Polls) के लिए टिकटों पर मंथन चल रहा था. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता तारा यादव ने ‘बलात्कार के आरोपी’ को उम्मीदवार बनाए जाने के खिलाफ विरोध जताया और प्रदर्शन किया. इसके बाद हंगामा मच गया और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महिला नेता को जमकर पीटा. घटना का वीडियो न्यूज एजेंसी ANI ने शेयर किया है. Also Read - UP News: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर का दावा- काफिले पर हुई गोलीबारी, पुलिस ने किया इनकार

तारा यादव ने दावा किया कि पार्टी ने एक गलत व्यक्ति मुकुंद भास्कर मणि को टिकट दिया, जो एक ‘बलात्कारी ’है. कांग्रेस कार्यकर्ता ने आरोप लगाया कि पार्टी सचिव सचिन नाइक द्वारा गलत आदमी को टिकट दिए जाने के बाद उनकी पिटाई की गई, जिससे समाज में पुरानी पार्टी की छवि खराब होगी.

तारा यादव ने न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा, ‘बलात्कारी मुकुंद भास्कर को आगामी उपचुनावों के लिए टिकट देने के पार्टी के फैसले पर जब मैंने सवाल उठाया तो कार्यकर्ताओं ने मेरी पिटाई कर दी. अब मैं प्रियंका गांधी जी का इंतजार कर रही हूं ताकि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके.’

उधर, मुकुंद भास्कर ने तारा यादव के आरोपों को बेबुनियाद बताया और कहा कि मेरे ऊपर कोई भी मामला नहीं चल रहा है. इस बीच, राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने कहा कि वह इस मुद्दे पर संज्ञान लेंगी.

बता दें कि BJP विधायक जनमेजय सिंह के निधन के बाद देवरिया विधानसभा सीट खाली हुई थी, जहां उपचुनाव होने हैं. इस सीट पर उपचुनाव 3 नवंबर को होंगे.