मथुरा: उत्‍तर प्रदेश के मथुरा में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के बीच में ही दूरदर्शन के सीनियर 54 वर्षीय कैमरामैन सुनील सक्सेना बेहोश होकर सात फुट ऊंचे मचान से अचानक नीचे गिर पड़े. ये देखकर पीएम स्‍वयं ही प्रधानमंत्री ने स्वयं माइक से घोषणा कर मेडिकल स्टाफ को कैमरमैन सक्‍सेना को तुरंत ही मेडिकल सहायता देने के लिए बुलाया.

प्रधानमंत्री के काफिले में शामिल एंबुलेंस से सक्सेना को अस्पताल पहुंचाया गया. मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ शेर सिंह ने बताया कि जिला अस्पताल में किए गए सीटी स्कैन से पता चला कि उन्हें माइल्ड ब्रेन स्ट्रोक (पक्षाघात) हुआ था. उसके बाद उन्हें तुरंत नयति अस्पताल ले जाया गया, जहां वह होश में आ गए थे. इसके बाद उनकी इच्छानुसार उन्हें दिल्ली रेफर कर दिया गया.

सक्‍सेना बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगे एसपीजी के अधिकारी एवं उनके सहकर्मी उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ले गए हैं. यहां से रवना होते समय उनकी स्थिति खतरे से बाहर थी.

बता दें कि दिल्‍ली दूरदर्शन के पहले सक्‍सेना भोपाल में मध्‍य प्रदेश दूरदर्शन में पदस्‍थ थे और इसी साल वे ट्रांसफर पर दिल्‍ली आए थे. सक्‍सेना को दूरदर्शन के बेहतरीन कैमरामैनों में से एक माना जाता है. वह पहले भी प्रधानमंत्री के कई कार्यक्रम कवर कर चुके हैं.