UP Coronavirus News: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. बेकाबू हो चुके कोरोना (Coronavirus) की चपेट में आम से लेकर खास सभी लोग आ रहे हैं. अब यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (kalyan Singh) भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. कल्याण सिंह के पौत्र और उत्तर प्रदेश के तकनीकी एवं चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.Also Read - Vaccine for Omicron: दवा कंपनी फाइजर का दावा - 'हमारी बूस्टर डोज Omicron से बचा सकती है'

Also Read - Omicron Good News: घबराने की जरूरत नहीं, डेल्टा से ज्यादा गंभीर नहीं Omicron, 'सभी वैक्सीन काम करेंगी'

उन्होंने ट्वीट में कहा, ‘पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व राज्यपाल, राजस्थान, एवं वरिष्ठ नेता एवं हमारे मार्गदर्शक श्रद्धेय बाबू जी श्री कल्याण सिंह जी के कोविड-19 पॉज़िटिव होने के समाचार प्राप्त हुए हैं. प्रभु श्री राम जी से आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. हम सबकी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.’ करीब 88 साल के सिंह को लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया है. Also Read - अरब देशों में भारत का डंका, 15 साल में पहली बार ब्राजील को पछाड़कर बना नंबर 1 फूड सप्लायर

एसजीपीजीआई के निदेशक आर.के. धीमान ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री को कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद शाम करीब साढ़े छह बजे भर्ती कराया गया. उन्होंने बताया कि सिंह को पिछले दो दिनों से बुखार, सूखी खांसी और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. उनकी हालत स्थिर है और उनके रक्त में ऑक्सीजन का स्तर 97 प्रतिशत है. खून की जांच और सीने का सीटी स्कैन होने के बाद उन्हें करीबी निगरानी के लिये आईसीयू में रखा गया है.

उधर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह को फोन कर पूर्व मुख्यमंत्री का हाल जाना. राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, ‘भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, श्री कल्याण सिंह के कोरोना पॉज़िटिव होने का समाचार मिलने के बाद उनका कुशल क्षेम जानने के लिए उनके पुत्र राजवीर सिंह से फ़ोन पर बातचीत की. कल्याण सिंह जी जल्द से जल्द स्वस्थ हों एवं दीर्घायु हों यही ईश्वर से प्रार्थना है.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से 80 हजार से ज्यादा लोंगों की मौत हो चुकी है और अब तक 49 लाख से ज्यादा  लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं.