किसानों को बिजली बिल में मिलेगी छूट, यूपी चुनाव से पहले सीएम योगी का बड़ा ऐलान

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश के किसानों को बिजली बिल में छूट मिलेगी. यूपी चुनाव (UP Chunav) से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बड़ा ऐलान किया है.

Published: January 6, 2022 8:05 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

Jobs, Government Jobs, Jobs in UP, UP Govy Jobs, UP for Govt Jobs, UP for Jobs, Government Jobs News, Government Jobs Updates, Government Jobs in Uttar pradesh, Government Jobs News, Government Jobs for Sports Quota, Government Jobs in UP, Government Jobs in Uttar Pradesh, Government Jobs for UP Sports,

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश के किसानों को बिजली बिल में छूट मिलेगी. यूपी चुनाव (UP Chunav) से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बड़ा ऐलान किया है. योगी सरकार ने ये छूट उन किसानों को दी है जिनके निजी नलकूप हैं. इन किसानों को बिजली बिल में 50 प्रतिशत की छूट देने की घोषणा की गई है. निजी नलकूप के लिए बिजली की वर्तमान दरों के हिसाब से 50 प्रतिशत तक की छूट किसानों को मिलेगी. इतना ही नहीं किसानों को फिक्स चार्ज में भी छूट मिलेगी. ये छूट भी 50 प्रतिशत होगी.

Also Read:

यूपी सरकार ने एक ट्वीट कर ये जानकारी दी है. यूपी सरकार के ट्वीट में कहा गया कि ‘किसानों की सुविधा और समृद्धि के लिए संकल्पित योगी आदित्यनाथ ने निजी नलकूप हेतु विद्युत दरों में वर्तमान दरों के सापेक्ष 50 प्रतिशत छूट देने का निर्णय लिया है. इस फैसले की वजह यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को माना जा रहा है. जल्दी ही यूपी चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जाएगा.

कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी ने भी इस तरह की घोषणा की थी, लेकिन ये घोषणा सिर्फ किसानों के लिए नहीं थी. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया था कि अगर सपा की सरकार यूपी में बनी तो 300 यूनिट तक की बिजली मुफ्त दी जाएगी. अखिलेश ने किसानों के लिए सिंचाई बिल पूरी तरह से माफ किये जाने का वादा भी किया था.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 6, 2022 8:05 PM IST