मेरठ (उत्तर प्रदेश). बसपा के पूर्व विधायक विजय यादव द्वारा कथित तौर पर भाजपा विधायक साधना सिंह का सिर कलम करने वाले को 50 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा करने के मामले में उनके खिलाफ गुरुवार को मुरादाबाद में प्राथमिकी दर्ज की गई है. मुरादाबाद के सिविल लाइन थाना प्रभारी सुधीरपाल धामा ने टेलीफोन पर बताया कि भाजयुमो के क्षेत्रीय अध्यक्ष राजू कालरा की तहरीर पर बसपा के पूर्व विधायक विजय यादव के खिलाफ आइटी एक्ट समेत आईपीसी की विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी.

गौरतलब है कि साधना सिंह ने बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी जिसके बाद यादव ने कथित तौर पर सोमवार को उनका सिर कलम करने वाले को 50 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी. यादव के इस बयान के संबंध में बसपा जिलाध्यक्ष गुलाब सिंह का कहना है कि इस बयान का संगठन से कोई लेना-देना नहीं है. ये उनका व्यक्तिगत बयान है. इधर, विजय यादव का कहना है कि उन्होंने गुस्से में बयान दिया था. मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

आपको बता दें कि बसपा सुप्रीमो के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने की घटना को लेकर बीते 21 जनवरी को विजय यादव ने इनाम देने संबंधी बात कही थी. बसपा के पूर्व विधायक विजय यादव ने एलान किया था कि अगर 48 घंटे में साधना ने बसपा प्रमुख और देश की सभी महिलाओं से माफी नहीं मांगी, तो वे उनका सिर कलम करके लाने वाले को 50 लाख रुपए का इनाम चंदा इकठ्ठा करके देंगे. पूर्व विधायक पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने पहुचे थे, जहां उन्होंने ऐसा विवादित बयान दिया था. अपने संबोधन में उन्होंने कहा था कि सपा-बसपा गठबंधन होने के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी बौखला गई है, जिसके बाद से ही उसके नेता और विधायक अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं.

(इनपुट – एजेंसियां)