नोएडा (यूपी): केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को देश में जनसंख्या नियंत्रिण के लिए कानून बनाने की वकालत करते हुए कहा कि यह विकास और सामाजिक सद्भावना के लिए बाधा पैदा कर रहा है. उन्होंने कहा कि इसका उल्लंघन करने वालों से मतदान का अधिकार छीन लिया जाना चाहिए.

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरिराज सिंह ने इस मुद्दे पर इस्तीफा देने की धमकी देते हुए कहा कि वह इसके लिए ‘किसी भी हद तक’ जा सकते हैं. सिंह ने जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने कानून बनाने के लिए समर्थन करने की मांग को लेकर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा.

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब उन्होंने इस तरह का बयान दिया है. इससे पहले भी वह ऐसा बयान दे चुके हैं. उन्होंने एक ख़ास समुदाय के लिए कहा था कि लोगों को ज़्यादा बच्चे पैदा करने से रोका जाना चाहिए. गिरिराज सिंह ने आज ही अपने एक बयान में भगवान् हनुमान विवाद में कूदते हुए कहा है कि हमारे आराध्य हनुमान को अब मुस्लिम भी मानने लगे हैं. हर वर्ग के लोगों के मुंह पर उनका नाम है. इससे बड़ी बात क्या होगी.