लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मऊ जिले के दोहरीघाट क्षेत्र में एक दुस्साहसिक वारदात में एक युवक ने एकतरफा प्रेम का विरोध करने पर 10वीं की छात्रा की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी. छात्रा की चीख-पुकार सुनकर घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़कर उसकी जमकर पिटाई की. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाते हुए गिरफ्तार कर लिया.

मामूली बात पर हुई कहासुनी, पति ने पत्नी की कुल्हाड़ी से हमला कर की हत्या

पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि मऊ जिले के दोहरीघाट थाना क्षेत्र के भैसाखरग गांव के पास सुबह स्कूल जाने के लिए घर से निकली 18 वर्षीय छात्रा को उसी के गांव के रहने वाले सूरज (18 वर्ष) ने जबरन रोक लिया और एकतरफा प्यार का इजहार करने लगा. छात्रा के विरोध करने पर युवक तैश में आ गया और उसने चाकू से ताबड़तोड़ प्रहार करने के बाद उसका गला रेत दिया. छात्रा की चीख-पुकार सुनकर घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीणों ने सूरज को पकड़कर उसकी जमकर पिटाई की. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को ग्रामीणो के चंगुल से छुड़ाते हुए गिरफ्तार कर लिया.

VIDEO: ‘मुस्लिम युवक से अफेयर’ पर छात्रा को मार रही यूपी पुलिस, सिपाही कर रहा गंदी बात

छात्रा को पहले से परेशान करता था आरोपी युवक
कुमार ने बताया कि पुलिस ने छात्रा और हमलावर युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया. वहीं सूरज की गम्भीर हालत को देखते हुए उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. बताया जा रहा है कि आरोपी युवक सूरज छात्रा के साथ आये दिन छेड़खानी करता था, जिसे लेकर गांव में पंचायत भी हुई थी. उसमें युवक ने कहा था कि वह फिर कभी छात्रा को परेशान नहीं करेगा. बहरहाल, उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. (इनपुट एजेंसी)