लखनऊ: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की तस्‍वीर पर राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है. गोरखपुर से सपा सांसद प्रवीण निषाद, जिन्‍ना की तुलना पंडित जवाहर लाल नेहरू और महात्‍मा गांधी से करके विवाद में कूद पड़े हैं. उन्‍होंने कहा है कि देश को स्‍वतंत्र कराने में जितना योगदान महात्‍मा गांधी और जवाहर लाल नेहरू का रहा है उतना ही योगदान मोहम्‍मद अली जिन्‍ना का भी रहा है.

गोरखपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद प्रवीण निषाद ने कहा कि मौजूदा समय में भारतीय जनता पार्टी मोहम्‍मद अली जिन्‍ना के नाम पर राजनीति कर रही है, उसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है. उन्‍होंने कहा कि देश को आजाद कराने में जो योगदान जवाहर लाल नेहरू और महात्‍मा गांधी का रहा है, उसी तरह मोहम्‍मद अली जिन्‍ना का भी योगदान रहा है. प्रवीण निषाद ने कहा कि एक तरह से देखा जाए तो भाजपा के शासनकाल में देश का वर्गीकरण हो गया है. जाति और धर्म के नाम पर आप देशभक्‍त कहला रहे हैं. भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि धर्म के नाम पर ये लोग बंटवारे का काम कराना चाहते हैं.

जिन्ना विवाद पर AMU में हालात तनावपूर्ण, इंटरनेट पर पाबंदी, सोशल मीडिया पर कड़ी नजर

अशफाक उल्‍ला खान और भगत से भी तुलना
गोरखपुर के सांसद प्रवीण निषाद ने कहा कि हम भी इस देश के नागरिक हैं. मुस्लिम भाई भी इस देश के नागरिक हैं. जितना योगदान देश को स्‍वतंत्र कराने में हिन्‍दू धर्म के लोगों का रहा है उतना ही योगदान मुस्लिम समुदाय के लोगों का रहा है. सभी लोगों ने मिलकर आजादी की लड़ाई लड़ी है. उन्‍होंने कहा कि अशफाक उल्‍लाह खान और भगत सिंह ने साथ आजादी की लड़ाई लड़ी थी. उन्‍होंने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा वर्गीकरण के अनुसार सामुदायिक दंगे कराना चाहती है. जिसे हम नहीं होने देंगे.