गोरखपुर: केंद्रीय नागर विमानन राज्‍यमंत्री जयंत सिन्‍हा का दावा है कि हवाई यात्रा करना ऑटो रिक्शा से चलने से भी सस्ता हो चुका है. इसके पीछे उन्होंने तर्क भी दिया. उन्होंने कहा कि ‘मौजूदा समय में हवाई यात्रा ऑटो रिक्‍शा के सफर से भी सस्‍ती है. आप पूछेंगे कि यह कैसे संभव है, लेकिन जब दो लोग ऑटो से क‍हीं जाते हैं तो वे किराये के रूप में 10 रुपए देते हैं. इसका मतलब हुआ कि उन्‍हें एक किमी के सफर की कीमत 5 रुपए चुकानी पड़ती है, लेकिन जब आप ऑटो के बदले विमान से यात्रा करते हैं तो आपको 1 किलोमीटर की यात्रा के लिए महज 4 रुपए देने पड़ते हैं.’ सिन्‍हा के मुताबिक इस हिसाब से हवाई सफर ऑटो के किराए से भी सस्‍ता होता है.

कहा- क्रांति आ गई है
केंद्रीय नागर विमानन राज्‍यमंत्री जयंत सिन्‍हा ने कहा कि ये रोचक तथ्य है. अब विमानन क्षेत्र में क्रांति आ गई है. उन्होंने यह भी कहा कि देश में कनेक्टिविटी आगे भी बनी रहेगी. उन्होंने कहा कि पहले 6 करोड़ लोग हवाई यात्रा करते थे, अब ये संख्या 12 करोड़ है. ये आंकड़े घरेलू यात्रियों के हैं. वहीं, जयंत सिन्हा के इस बयान को लेकर लोग सोशल मीडिया पर चुटकियां ले रहे हैं. लोग फेसबुक, ट्विटर पर अपने-अपने अंदाज में इस दावे का जवाब दे रहे हैं. जयंत सिन्हा ने ये बयान गोरखपुर में दिया.

यूपी: सीएम योगी के गृहनगर गोरखपुर से दिल्ली के लिए नई उड़ान सेवा शुरू

सीएम योगी ने फ्लाइट की शुरुआत की थी
बता दें कि एक दिन पहले ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया था. उन्होंने गोरखपुर से दिल्ली के लिए नई उड़ान सेवा का शुभारंभ भी किया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा था कि क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना के तहत प्रदेश के 12 हवाई अड्डे विकसित किए जा रहे हैं. इसके अलावा कुशीनगर तथा दिल्ली के पास जेवर में नए अन्तरराष्ट्रीय हवाईअड्डे स्थापित किए जाएंगे. जल्द ही गोरखपुर से कोलकाता, मुम्बई, बेंगलूरू, काठमाण्डो के लिए भी हवाई सेवाएं उपलब्ध होंगी.