ग्रेटर नोएडा: स्कूलों में अक्सर पढ़ाई या होम वर्क को लेकर बच्चों की पिटाई कर दी जाती है, लेकिन ग्रेटर नोएडा के एक स्कूल में टीचर ने एक बच्चे को सिर्फ इसलिए पीट दिया क्योंकि उसे क्लास में खांसी आ गई थी. गुस्साए टीचर ने छड़ी से बच्चे की जमकर पिटाई कर दी. उसके घुटने में इतने डंडे मारे कि वह बुरी तरह से घायल हो गया. पिटाई के कारण बच्चा बेहोशी की हालत में आ गया. उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. परिजनों ने आरोपी टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है.

सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, रिटायर्ड फौजी समेत 3 आरोपी गिरफ्तार

घटना ग्रेटर नोएडा के गिरधर गांव इलाके की है. यहां जनता पब्लिक स्कूल है. स्कूल में सच्चे सिंह नामक टीचर सोशल साइंस पढ़ा रहे थे. इसी दौरान क्लास में मौजूद पुष्कर नाम के बच्चे को खांसी आ गई. टीचर ने खांसी को शोर माना है और कहा कि उसने सभी को डिस्टर्ब किया है. ये कहते हुए टीचर ने सीट से बाहर निकाला और छड़ी से पीटना शुरू कर दिया. बच्चे के हाथों व शरीर के अन्य हिस्सों में डंडे बरसाने के साथ ही उसके घुटनों पर भी मारा. कई बार डंडे मारने के कारण बच्चे के घुटनों बुरी तरह से घायल हो गए. बच्चा स्कूल में ही बेहोशी की हालत में आ गया. परिजनों के अनुसार पुष्कर मुश्किल से लंगड़ाते हुए घर पहुंचा. और गिर पड़ा. और इसके बाद उसने पूरी घटना बताई.

अयोध्या में आतंकी हमले की साजिश की भेजी थी झूठी खबर, देने वाला गिरफ्तार

बच्चे के पिता ओमकार सिंह ने बताया कि उन्होंने पुलिस को तहरीर दी. पुलिस ने आरोपी टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. उन्होंने कहा कि खांसी किसी को भी किसी भी जगह आ सकती है, इसे शोर मानकर ऐसा व्यवहार नहीं किया जा सकता है. बच्चा चल भी नहीं पा रहा है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रिंसिपल बलराज सिंह ने बताया कि टीचर को स्कूल से निकाल दिया गया है. घंघोला चौकी इंचार्ज मनोज कुमार ने बताया कि आरोपी टीचर के खिलाफ चाइल्ड प्रोटेक्शन एक्ट सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. घटना की जांच की जा रही है. आरोपी टीचर अभी फरार है. उसे जल्द ही अरेस्ट कर लिया जाएगा.