लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अन्य जिलों में पिछले 24 घंटों से रुक-रुककर बारिश होने से मौसम सुहावाना हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार, दिन में बादल छाए रहेंगे और रिमझिम बारिश होती रहेगी. इससे तापमान में भी गिरावट आएगी. मौसम का यही रुख इस सप्ताह के अंत तक बना रहेगा. उधर, इटावा में भारी बारिश के चलते मैनपुरी, सैफई और आगरा को जोड़ने वाले अंडर ब्रिज के नीचे पानी जमा होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

 

उत्‍तर प्रदेश मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, दिन में बादल छाए रहेंगे और रिमझिम बारिश होगी. इससे तापमान में चार से पांच डिग्री सेल्सियस तक की कमी आने की उम्मीद है. चक्रवाती परिस्थति का निर्माण होने से 27 के बाद और तेज बारिश होने की उम्मीद है. इससे लोगों को गर्मी व उसम से राहत मिलेगी. गुप्ता ने बताया कि मौसम विभाग की ओर से 27 जुलाई के बाद एक दर्जन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गयी है.

Live दिल्ली-एनसीआर बारिश: कई इलाकों में लगा ट्रैफिक जाम, इन रास्तों से बचें

अंडर ब्रिज के नीचे भरा पानी
इटावा में बुधवार रात जोरदार बारिश हुई. इसके चलते जगह-जगह जलभराव की समस्‍या सामने आ रही है. मैनपुरी, सैफई और आगरा को जोड़ने वाले अंडर ब्रिज के नीचे भी बारिश के चलते पानी जमा हो गया. इसके चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. कई वाहन पानी में बंद होने जाने के कारण लोग उसे खींचकर बाहर निकाल गए.

तापमान में आई गिरावट
मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. लखनऊ के अतिरिक्त गुरुवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री, कानपुर का 21 डिग्री, इलाबााद का 23 डिग्री, झांसी का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.