मथुरा: दिल्ली में जैश-ए- मोहम्मद के आतंकवादियों की घुसपैठ की आशंकाओं के चलते उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में हाई-अलर्ट घोषित कर दिया गया है और श्रीकृष्ण जन्मस्थान सहित अन्य संवेदनशील धर्मिक स्थलों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी.

मथुरा जनपद की सीमा दिल्ली-एनसीआर के निकट है. प्रमुख धार्मिक केन्द्र होने के कारण मथुरा में लोगों का आवागमन बड़ी संख्या में रहता है. हरियाणा और राजस्थान की सीमाएं भी यहां से जुड़ी हुई हैं.

जम्मू-कश्मीर के नागरिकों के बचाव में उतरे राम माधव, कहा- हर कश्मीरी अलगाववादी या राष्ट्रविरोधी नहीं

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने आगरा क्षेत्र के एडीजी अजय आनंद के हवाले से बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के आंतकवादियों की घुसपैठ के चलते मथुरा में हाई-अलर्ट घोषित कर दिया गया है. राजस्थान और हरियाणा की सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है. वाहनों को बिना जांच के प्रवेश नहीं दिया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान सहित प्रमुख धार्मिक स्थलों की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है. भीड़-भाड़ वाले इलाकों में खुफिया विभाग और सादी वर्दी में पुलिस को तैनात किया गया है. जन्मस्थान के ‘रेड’ व ‘येलो’ जोन में वाहनों पर पूरी नजर रखी जा रही है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड, अतिथि गृह, धर्मशालाओं आदि सार्वजनिक स्थलों पर भी संदिग्ध व्यक्तियों की निगहबानी की जा रही है.