अयोध्या: आशीर्वाद सभा में हिस्सा लेने अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर निर्माण को लेकर शनिवार को कहा कि वह कोई राजनीति करने नहीं आए हैं बल्कि सोए हुए कुंभकर्ण को जगाने आए हैं. ठाकरे ने यहां कहा, ‘मैं राजनीति करने नहीं आया हूं. मैं श्री राम चंद्र का दर्शन करने आया हूं. रामलला और हिन्दुत्व को क्या कभी हम भूल सकते हैं.’ उन्होंने कहा कि हमें सरकार से मंदिर बनाने की तारीख चाहिए. उन्होंने पीएम मोदी को संबोधित करते हुए सवाल किया पहले मंदिर कब बनाओगे वो बताओ बाकी बातें बाद में होती रहेंगी.

छावनी में तब्दील हुई अयोध्या, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा, 2 लाख ‘रामभक्तों’ के जुटने का दावा

बहुत हो चुकी मन की बात !
उन्होंने राम मंदिर निर्माण में विलंब को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘श्रीराम जन्मभूमि में श्रीराम का मंदिर होना ही चाहिए. आज मैं सोये हुए कुंभकर्ण को जगाने आया हूं. कुंभकर्ण छह महीने सोता था और छह महीने जागता था, आज के कुंभकर्ण पिछले चार साल से सोये हुए हैं.’ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का इस पवित्र नगरी का यह पहला दौरा है. पार्टी की मुख्य मांग तत्काल प्रभाव से अध्यादेश लाकर अयोध्या में राममंदिर के निर्माण की है. इस मुद्दे पर पार्टी का पक्ष रखते हुए, ठाकरे ने पिछले माह दशहरा रैली के दौरान अयोध्या दौरे का ऐलान किया था. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने और तारीख घोषित करने की मांग की है. मोदी पर निशाना साधते हुए उद्धव ने कहा है कि ‘अब मन की बात बहुत हो चुकी जन की बात सुनी जानी चाहिए.

अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे, राम जन्मभूमि के महंत को सौंपेंगे ‘शिवनेरी किले’ की मिट्टी

मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे
ठाकरे ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जब प्रधानमंत्री थे, तब मिली जुली सरकार थी. उस समय यह कार्य कठिन हो सकता था. लेकिन आज की सरकार ताकतवर सरकार है. ‘केन्द्र में भी और उत्तर प्रदेश में भी अध्यादेश लाना चाहते हैं लाइए, कानून बनाना चाहते हैं, कानून बनाइए. शिवसेना उसका पूरा समर्थन करेगी.’ उन्होंने कहा कि दिन, महीने, साल और पीढियां निकल गईं. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे. पहले बताओ कि मंदिर कब बनाओगे. बाकी बात बाद में होती रहेगी.’

संविधान से ऊपर हैं भगवान राम, बिना देर किए बनना चाहिए अयोध्या में मंदिर: भाजपा विधायक