नई दिल्‍ली: कांग्रेस की शीर्ष नेतृत्‍व गांधी परिवार की करीबी युवा नेत्री और कांग्रेस विधायक अदिति सिंह भी जम्‍मू-कश्‍मीर में धारा 370 के प्रावधानों को खत्‍म करने के लिए मोदी सरकर के उठाए गए कदम के पक्ष में हैं. बता दें कि अदिति सिंह कांग्रेस के सीनियर नेता अखिलेश सिंह की बेटी हैं और रायबरेली सदर से विधानसभा में प्रतिनिधित्‍व करती हैं. उन्‍होंने कहा कि धारा 370 को बदलने के मैं पूरी तरह से पक्ष में हूं. उन्‍होंने कहा कि उनका मानना है कि इससे देश की सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर भी फर्क पड़ेगा. जम्‍मू-कश्‍मीर को अपने देश के बाकी स्‍टेट की तरह इंट्रीग्रेट करने के लिए और मैनस्‍ट्रीम में इंटीग्रेट करने में भी ज्‍यादा आसानी रहेगी और ये बहुत ही बड़ा ऐतिहासिक निर्णय है.

धारा 370 पर केंद्र सरकार के फैसले ने कांग्रेस में डाली फूट, भाजपा के पक्ष में आए कई वरिष्ठ नेता

कांग्रेस की युवा एमएलए अदिति सिंह ने कहा, ” देखिए जो मेरा व्‍यक्‍तिगत ओपिनियन है, इस पे वो मैंने बिलकुल क्‍लीयर कर दिया था कि मैं ये जो धारा 370 को बदलने की लाई गई है, इसके मैं पूरी तरह से पक्ष में हूं, जो राज्‍यसभा में जो कल इंट्रोड्यूस भी किया गया था और मैं ये मानती हूं कि इससे देश की जो सुरक्षा व्‍यवस्‍था है उस पर भी फर्क पड़ेगा. जम्‍मू-कश्‍मीर को इंट्रीग्रेट करने के लिए अपने देश में मतलब बाकी जैसी स्‍टेट है, उस तरीके से मैनस्‍ट्रीम में इंटीग्रेट करने में भी ज्‍यादा आसानी रहेगी और ये बहुत ही बड़ा हिस्‍टोरिक डिसीजन हैं और जो कल हुआ था. ”

आर्टिकल 370 को लेकर सरकार के कदम पर बॉलीवुड के तीनों खान और बच्‍चन फैमिली ने नहीं किया कोई ट्वीट

मिशन कश्मीर: मोदी की शाह एंड कंपनी ने ऐसे दिया ‘टॉप सीक्रेट’ काम को अंजाम, सुब्रमण्यम, डोभाल का ये रहा रोल

अदिति सिंह ने कहा, ”ये मेरे खयाल से ये पर्सनली अगर मैं बोलूं तो पार्टी लाइन से उठकर है और मैं इसका पूरे तरीके से समर्थन करती हूं. बशर्ते इस चीज का सरकार जरूर ध्‍यान रखे ऑन द ग्राउंड जो कुछ चल रहा है, वो जो रिपोर्टें हैं, इस चीज से हम लोगों को थोड़ा सी शंका होती है, वहां लोगों की आवाज बिलकुल बंद कर दी गई है. इंटरनेट नहीं है, वहां कम्‍युनिकेट करने के कम तरीके हैं, तो इन सारी चीजों को उनको प्रॉब्‍लम न हो. मैन चीज ये है कि इसको पॉलिटिसाइज न करके इसको नॉट ऐज अ पॉलिकल मुद्दा बट ऐज नेशनल इंटरेस्‍ट का मुद्दा बनाकर चलना चाहिए. ”

राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ ने धारा 370 को खत्‍म करने का किया स्‍वागत, ट्वीट कर कही ये बात

बता दें कि धारा 370 के प्रावधानों को खत्‍म करने संबंधी के बिल को लेकर कांग्रेस के कुछ नेताओं में जनार्दन दि्वेदी, दीपेंदर हुड्डा आदि ने पार्टी लाइन से हटकर केंद्र सरकार के कदम से सहमति जताई है.