जालौन: उत्तर प्रदेश में जालौन जिले के सिरसाकलार थाना क्षेत्र में दो दिन पूर्व एक वृद्ध महिला की सिर कुचलकर हत्या कर दिए जाने के मामले में पुलिस अधीक्षक ने खुलासा करने का दावा किया है और कहा कि ‘एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी और रिश्तेदारों को फंसाने के लिए मां की हत्या की थी, जिसे मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. पत्नी मायके से वापस नहीं आ रही थी, इसलिए उसने उसे फंसाने के लिए हत्या कर दी. वह पत्नी को सबक सिखाना चाह रहा था.

पुलिस लाइन के सभागार में पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि “सिरसाकलार थाना क्षेत्र के एक गांव में अरुण नामक व्यक्ति ने 21/22 जुलाई की रात घर के बाहर सो रही अपनी वृद्ध मां रामप्यारी (61) की लाठी से प्रहार कर सिर कुचल दिया था, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी. इस मामले में अरुण ने अपनी पत्नी सुनीता, ससुर गयाराम और उसके दो अन्य रिश्तेदार मानसिंह व रामऔतार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था.

पति ने पत्नी को मारा तो गांव वालों ने पीट-पीट कर उसकी भी हत्या कर दी

उन्होंने बताया, ‘घटना की बारीकी से जांच की गई तो पाया गया कि अरुण की पत्नी उससे झगड़ा करने के बाद अपने रिश्तेदार के गांव मड़ैया चली गई थी और वापस नहीं आ रही थी. इससे वह पत्नी और उसके पक्षधर रिश्तेदारों से नाराज होकर उन्हें फंसाने के लिए अपनी मां की हत्या कर दी.’ एसपी ने बताया कि मंगलवार को सिरसाकलार थाने की पुलिस आरोपी अरुण को गांव से भागते हुए गिरफ्तार कर लिया है. उसने पुलिस की पूछताछ में कथित रूप से हत्या करने का अपराध स्वीकार किया है.