Spitting on woman's head Video case: जावेद हबीब NCW के सामने हुए पेश, मांगी माफी

जावेद हबीब आज मंगलवार को राष्ट्रीय महिला आयोग के समक्ष पेश हुए और उन्होंने एक महिला के बालों को ठीक करते समय उसके सिर पर थूकने के लिए लिखित माफी मांगी

Published: January 11, 2022 6:12 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Laxmi Narayan Tiwari

Delhi, Muzaffarnagar, Uttar Pradesh, National Commission for Women, Jawed Habib,
जावेद हबीब आज मंगलवार को राष्ट्रीय महिला आयोग के समक्ष पेश हुए और उन्होंने एक महिला के बालों को ठीक करते समय उसके सिर पर थूकने के लिए लिखित माफी मांगी.

नई दिल्ली: वायरल वीडियो के बाद विवादों में आए चर्चित ‘हेयर स्टाइलिस्ट’ जावेद हबीब आज मंगलवार को राष्ट्रीय महिला आयोग के समक्ष पेश हुए और उन्होंने एक महिला के बालों को ठीक करते समय उसके सिर पर थूकने के लिए लिखित माफी मांगी और कहा कि उनका इरादा किसी को चोट पहुंचाने या अपमान करने का नहीं था. बता दें राष्ट्रीय महिला आयोग ने बीते 7 जनवरी को उस वीडियो को लेकर हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब को 11 जनवरी को तलब किया था, जिसमें वह एक महिला के बाल पर थूकते हुए दिख रहे हैं. आयोग ने इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस से भी कहा था कि वह इस वीडियो की सत्यता की जांच करे. यह घटना उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में आयोजित एक कार्यशाला के दौरान की है. महिला आयोग ने हबीब को भेजे सम्मन में कहा था कि उसने घटना का गंभीरता से संज्ञान लिया है.

Also Read:

एनसीडब्ल्यू ने एक ट्वीट में कहा कि उसने हबीब को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि ऐसी बात दोबारा न हो. ट्वीट में कहा गया है, ”एनसीडब्ल्यू ने आज सुनवाई की. हबीब एनसीडब्ल्यू के सामने पेश हुए और कहा कि उनका किसी को चोट पहुंचाने या अपमान करने का इरादा नहीं था और उन्होंने लिखित माफी भी मांगी. एनसीडब्ल्यू ने उन्हें यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि ऐसी बात दोहराई न जाए.”

एनसीडब्ल्यू ने एक और ट्वीट करके कहा कि उसने इससे पहले उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर इस मामले में कार्रवाई करने का कहा था. एक वीडियो में, हबीब को कथित तौर पर महिला के बालों पर थूकते हुए देखा गया था, जब वह अपनी पीठ उनकी ओर करके बैठी थी. वीडियो में हबीब को यह भी कहते हुए सुना जा सकता है कि अगर पानी की कमी है, तो थूक का इस्तेमाल करें.

वायरल वीडियो में लोगों को हंसते और तालियां बजाते हुए सुना जा सकता है. यह घटना मुजफ्फरनगर की है.

बता दें राष्ट्रीय महिला आयोग ने बीते 7 जनवरी को उस वीडियो को लेकर हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब को 11 जनवरी को तलब किया था, जिसमें वह एक महिला के बाल पर थूकते हुए दिख रहे हैं. आयोग ने इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस से भी कहा था कि वह इस वीडियो की सत्यता की जांच करे. यह घटना उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में आयोजित एक कार्यशाला के दौरान की है. महिला आयोग ने हबीब को भेजे सम्मन में कहा था कि उसने घटना का गंभीरता से संज्ञान लिया है.

आयोग ने कहा था कि हबीब 11 जनवरी को दोपहर 12.30 बजे उसके समक्ष उपस्थित हों और स्पष्टीकरण दें. महिला आयोग के मुताबिक, यह घटना केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी कोविड संबंधी दिशानिर्देशों का भी उल्लंघन है और ऐसे में लोगों के बीच थूकना दंडनीय अपराध भी है.

वीडियो में दिख रहा है कि जावेद महिला के बाल पर थूक रहे हैं और यह भी कहते सुने जा रहे हैं कि जब पानी की कमी हो तो थूक का इस्तेमाल करिये. इसमें वहां मौजूद लोग हंसते देखे जा सकते हैं. विवाद खड़ा होने के बाद हबीब ने माफी मांग ली थी. उन्‍होंने एक वीडियो जारी कर कहा, कुछ शब्दों की वजह से लोग आहत हुए है. मैं कहना चाहता हूं कि ये पेशेवर कार्याशालाएं होती हैं और लंबे शो होते हैं, ऐसे में हमें लोगों के साथ थोड़ा हंसी-मजाक करना होता है. मैं क्या कह सकता हूं? अगर आप लोग आहत हुए हैं, तो मैं दिल से माफी मांगता हूं. कृपया मुझे माफ करें.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 11, 2022 6:12 PM IST