लखनऊ: लोकसभा चुनावों के लिए उत्तर प्रदेश के रामपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रत्याशी जयाप्रदा आज यानी बुधवार को अपना नामांकन करेंगी. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, सांसद राजवीर सिंह समेत अनेक वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. बता दें कि आज जयाप्रदा का जन्‍मदिन भी है, ऐसे में उन्‍होंने नामांकन के लिए जाने से पूर्व बकायदा मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की.

Lok Sabha election 2019: पश्चिमी यूपी में BJP ने प्रचार में झोंकी ताकत, विपक्षी हैं सुस्त

जयाप्रदा 3 अप्रैल 2019 को अपना 57वां जन्मदिन मना रहीं हैं. साल 1962 को आंध्र प्रदेश में उनका जन्म हुआ था. जयाप्रदा ने अपने फिल्मी करियर में 200 से भी ज्यादा फिल्में की हैं. उनके फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म ‘भूमिकोसम’ से हुई थी. उत्तर प्रदेश की सियासत में सपा के साथ राजनीतिक करियर की शुरूआत करने वाली जयाप्रदा अब रामपुर लोकसभा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी हैं. आज रामपुर सीट से वे नामांकन करेंगी. नामांकन के लिए जाने से पहले वे रोड शो भी करेंगी. इससे पहले आज सुबह वह प्राचीन भमरब्बा मंदिर पहुंची और शिवजी का आशीर्वाद लिया.

BSP सुप्रीमो मायावती का कांग्रेस पर हमला, ‘इनके वादों की तरह दिखावा व छलावा है घोषणापत्र’

नामांकन से पहले करेंगी रोड शो
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चंद्रमोहन के अनुसार जयाप्रदा नामांकन से पहले रोड शो करेंगी. इस दौरान वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगी. वहीं, इसी सीट से पहली बार समाजवादी पार्टी (सपा) एवं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के संयुक्त उम्मीदवार मोहम्मद आजम खां मंगलवार को अपना नामांकन कर चुके हैं. उन्होंने इस दौरान जुलूस निकाल कर शक्ति प्रदर्शन भी किया था. बता दें कि जयाप्रदा रामपुर से दो बार सांसद रह चुकी हैं. उन्हें 2004 और 2009 लोकसभा चुनावों में सपा की टिकट पर जीत मिली थी. लेकिन बाद में आजम खान से अमर सिंह के रिश्तों में कड़वाहट आने के बाद उन्होंने सपा छोड़ दी. लोकसभा चुनाव 2014 में वे यहां से चुनाव लड़ीं पर उन्हें सफलता नहीं मिली. वे इस बार भाजपा से चुनाव मैदान में हैं.

राफेल डील पर छपी किताब तो विमोचन से पहले उठा ले गया चुनाव आयोग, बाद में दी अनुमति