नई दिल्‍ली: उत्‍तर प्रदेश के इटावा जिले में स्थित यूपी यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज, सैफई के सीनियर छात्रों ने अपने जूनियर छात्रों के साथ ऐसी रैगिंग ली है , जिसमें दर्जनों जूनियर छात्रों के सिर के बाल मुंडवा दिए गए हैं. मामला सामने आने के बाद मेडिकल यूनिवर्सिटी प्रशासन सकते में है. सामने आई फोटोज में कैम्‍पस में कई जूनियर छात्रों के सिर बिना बालों के नजर आ रहे हैं.

विंग कमांडर अभिनंदन को जिस पाकिस्तानी कमांडो ने पकड़ा था, भारतीय सेना ने उसे मार गिराया

बताया जा रहा है कि इन्‍हें अनुशासन के नाम पर सीनियर कई तरह से प्रताड़ित करते हैं. इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वहीं, वाइस चॉन्‍सलर ने कहा, ” यदि यहां कोई अनुशासनहीनता हुई है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

सूत्रों के मुताबिक, इन छात्रों की सीनियरों ने रैगिंग ली है और उनके सिर के बाल मुंडवा दिए हैं. इस मामले पर वाइस चॉन्‍सलर ने कहा, ” यदि यहां कोई अनुशासनहीनता हुई है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. छात्र कम से कम अपने वॉर्डन के पास तो पहुंच सकते थे. मैं इस पर नजर रखूंगा”. बता दें कि सैफई उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह का गढ़ है. उनके बेटे अखिलेश भी यूपी के मुख्‍यमंत्री रहे हैं. पिता और बेटे की कोशिशों से सैफई में बहुत से विकास कार्य हुए थे.

16 साल तक बेटी से रेप करता रहा पिता, प्रेग्नेंट होने पर मां कराती थी गर्भपात, दूसरी बेटी पर भी डाली नजर तो…

यदि मेडिकल यूनिवर्सिटी के सीनियर छात्र इस हरकत के लिए जिम्‍मेदार पाए जाते हैं, तो उनके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्‍मक कार्रवाई होना तय है. ये कार्रवाई नियमानुसार होगी, जिसकी जांच एक कमेटी करती है. इस कमेटी की जांच की गाइड लाइंस संबंधित विभाग के नियमों के तहत तय है. इसमें दोषी छात्रों की बर्खास्‍तगी तक का प्रावधान है.

एलओसी पर बिहार का जवान शहीद 4 घायल, पाक के कई सैनिक हताहत