लखनऊ: कानपुर पुलिस हत्याकांड में राज्य सरकार ने एक विशेष अनुसंधान दल (SIT) का गठन किया है. इस दल का काम विकास दुबे की एनकाउंटर की जांच करना साथ ही विकास दुबे की शुरू से लेकर अबतक की गतिविधियों की जांच करना और पुलिस हत्याकांड मामले की जांच करना होगा. इस दल की अध्यक्षता अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी करेंगे. वहीं अपर पुलिस महानिदेशक हरिराम शर्मा तथा उप महानिरीक्षक जे. रवींद्र गौड़ को भी इस दल में शामिल किया गया है. Also Read - SSR Case: बिहार पुलिस ने पूछा, बिना FIR दर्ज किए मुंबई पुलिस जांच कैसे कर रही थी?

इस दल का काम हालिया घटना जिसमें कानपुर में पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई उसकी जांच करना. तथा विकास दुबे से जुड़े लोगों, उसके अपराधिक मामले, उसके सहयोग करने वाले लोगों, पैसे और व्यापार को लेकर जांच करना है. साथ ही पुलिस द्वारा और प्रशासन द्वारा ढिलाई देना या फिर उसके साथ संलिप्तता की भी जांच की जाएगी. Also Read - विकास दुबे के गांव में दबिश देने से पहले का पुलिस का ऑडियो अब हुआ वायरल, पूर्व SSP की बढ़ेगी मुसीबत

गौरतलब है कि 10 जुलाई को विकास दुबे यूपी पुलिस और एसटीएफ की टीम के साथ जिस कार से आ रहा था वह कार रास्ते में पलट गई. इसके बाद विकास दुबे ने पुलिस के बंदूक को छीनकर भागने का प्रयास किया और गोलीबारी की. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की तो विकास दुबे को गोली गई और उसकी मौत हो गई. हालांकि कई लोग विकास दुबे के एनकाउंटर की न्यायिंक जांच की मांग भी कर रहे हैं.