लखनऊ: इस बार सावन में कांवड़िये भगवान शिव के साथ पीएम मोदी और योगी की तस्‍वीर वाली टीशर्ट पहने दिखाई देंगे. क्‍योंकि वाराणसी सहित अन्‍य बाजारों में कांवड़ियों के लिए भगवा रंग की ऐसी टीशर्ट आई हैं, जिस पर भगवान शिव के अलावा नीचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का चित्र भी प्रिंट है. दुकानदारों के मुताबिक, इन टी-शर्ट की खूब बिक्री होने की उम्‍मीद है.

 

शनिवार से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा के लिए वाराणसी, इलाहाबाद में बाजार सज गए हैं. यहां के दुकानदारों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता को भुनाने के लिए खासी तैयारी की है. इस बार जो भगवा टी-शर्ट की रेंज मार्केट में उतार गई है, उसमें सबसे आकर्षक है मोदी और योगी के फोटो के साथ शंकर भगवान. इस तरह की टी-शर्ट की खासी मांग है. दुकानदारों का कहना है कि युवा कांवड़ियों को ये खूब भा रही हैं. कीमत भी कोई ज्यादा नहीं है. डेढ़ से सौ रुपये के बीच आसानी से दुकानों पर उपलब्ध हैं.

Kanwar Yatra 2018: कांवड़ यात्रा पर ध्‍यान रखें ये नियम, वरना रुष्‍ट हो जाते हैं महादेव…

यूपी में कांवड़ यात्रा के दौरान मांस-मदिरा की बिक्री पर प्रतिबंध
उत्तर प्रदेश पुलिस कांवड़ यात्रा के दौरान लोगों की सुरक्षा और इस दौरान उपद्रवों से निपटने के लिए सतर्क हो गई है. इस सिलसिले में सरकार ने तय किया है कि शनिवार से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा के मार्ग पर मांस व मदिरा की बिक्री प्रतिबंधित रहेगी. इसके अलावा तेज आवाज में डीजे बजाने पर भी रोक रहेगी. अधिकारियों का दावा है कि इस बार सावन में चार करोड़ से अधिक कांवड़ियों के आने की संभावना को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. इसके मद्देनजर भारी संख्या में पुलिसबलों की तैनाती की गई है. पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं. यात्रा के दौरान आतंकियों के गड़बड़ी के अंदेशे को देखते हुए एटीएस के साथ-साथ स्टेट इंटेलीजेंस को भी अलर्ट किया गया है.

Sawan 2018: सावन में इन चीजों को खाने की होती है मनाही, LIST बनाकर रखें याद…

तेज आवाज से नहीं बजेगा डीजे
उप्र के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार के मुताबिक, कांवड़ यात्रा के दौरान शराब व मांस की बिक्री पर सख्ती से रोक लगाने के लिए संबंधित जिलों के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं. सर्वोच्च अदालत के निर्देश के अनुसार कम आवाज पर जरूर डीजे बजाया जा सकेगा लेकिन इसके लिए जिला प्रशासन से पहले अनुमति लेनी होगी. इस बीच कांवड़ यात्रा के लिए रेलवे ने भी स्टेशनों पर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश जारी किए हैं. सभी ट्रेनों में जीआरपी व आरपीएफ की पैनी नजर रहेगी.