लखनऊ: कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के पास बहुमत से अधिक सीटें होने व दावा पेश करने के बाद भी कर्नाटक राज्यपाल द्वारा भाजपा के बीएस येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाए जाने को विपक्षी दलों ने ‘लोकतंत्र की हत्या’ करार दिया है. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने अपने व्यक्तिगत ट्विटर अकांउट से ट्वीट कर जहां इशारों-इशारों में येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री बनाए जाने को भाजपा द्वारा सत्ता का दुरुपयोग बताया, वहीं आजादी की मौत और लोकतंत्र की हत्या बताया. अखिलेश के इस ट्वीट पर कई यूजर्स ने उनका समर्थन किया. एक यूजर ने लिखा कि ईवीएम के साथ-साथ अब राज्यपाल भी हैक हो गया ..बजाओ तालियां’.

 

अखिलेश ने अपने ट्वीट में कहा कि आज फिर लोकतंत्र की शपथ ली जाएगी, आज फिर एक बार और हत्या की जाएगी, आज फिर सत्ता की हनक दिखाई जाएगी, आज फिर जमीर की मंडी सजाई जाएगी, आज फिर आजादी थोड़ी और मर जाएगी. इस पर एक यूजर ने अखिलेश के समर्थन में प्रतिक्रिया दी कि ’85 प्रतिशत जनसंख्या की नुमाइंदगी करने वाले माया, मुलायम और लालू भ्रष्टाचारी हो जाते हैं, जबकि उनका भ्रष्टाचार आटे में नमक बराबर होता है. 7 प्रतिशत जनता की नुमाइंदगी करने वाले मोदी और जैन साहब 100-100 करोड़ में एमएलए खरीदते हैं फिर भी पाक साफ.

tweet

यूजर्स ने किए ट्वीट
कुछ ऐसे भी ट्वीट रहे, जिन्होंने जख्म को कुरेदने का काम किया. एक यूजर ने लिखा कि ‘जलने की देसी दवा है हमारे पास ..चाहिये तो ले जाओ’ तो दूसरे ने लिखा कि ‘चीते की चाल, बांज की नजर, राजनीति के चाणक्य आदरणीय अमित शाह की योजना पर कभी शक नहीं किया करते.