कासगंज (यूपी): उत्तर प्रदेश के जिला कासगंज में पिछले साल 26 जनवरी को तिरंगा यात्रा निकालते समय बवाल के बीच गोली लगने से जान गंवाने वाले कासगंज के युवक चंदन गुप्ता की स्मृति में यहां एक चौक का नामकरण किया जाएगा. कासगंज के प्रभारी मंत्री सुरेश पासी ने शनिवार को गणतंत्र दिवस समारोह में उनके पिता सुशील गुप्ता को सम्मानित करते हुए चंदन चौक बनाने की यह घोषणा की.

चंदन गुप्ता के घर पर फहराया 50 फीट ऊंचा तिरंगा, फूट फूटकर रोई मां

मंत्री ने कहा कि चंदन गुप्ता की स्मृति कायम रखने के लिए कासगंज शहर के एक चौक का नामकरण उसके नाम पर किये जाने की जिला प्रशासन से सहमति मिल चुकी है. गौरतलब है कि पिछले साल 26 जनवरी, 2018 को मोटर साइकिल रैली निकालते समय दो गुटों के बीच हुई झड़प में गोली लगने से चंदन की मौत हो गयी थी.

कासगंज हिंसा: CM योगी ने मृतक चंदन के परिवार को 20 लाख मुआवजे का ऐलान किया, आरोपियों पर लगेगा रासुका

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और विश्‍व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली जा रही तिरंगा बाइक रैली के दौरान हुए संघर्ष में चंदन की गोली लगने से मौत हो गई थी. चंदन के माता-पिता का कहना है कि वह कंबल बांटने और रक्‍दान जैसी मुहिमों में हिस्‍सा लिया करता था. चंदन के परिवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 20 लाख रुपए की मुआवजा राशि देने का एलान किया था. मामले में कई लोगों को अरेस्ट किया गया था.