बहराइच: खेत में काम करने गए युवक को तेंदुए ने मार डाला, घटना बहराइच जिले में कतर्नियाघाट जंगल से सटे निबिया गौढ़ी गांव की है यहां खेत में मवेशियों के लिए चारा काट रहे एक किशोर पर तेंदुए ने हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई.

प्रभागीय वनाधिकारी जी पी सिंह ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि निबिया गौढ़ी गांव का निवासी बिन्द्रा (17) शुक्रवार शाम करीब चार बजे अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ गन्ने के खेत से मवेशियों का चारा काट रहा था. परिवार के लोग थोड़ी दूरी पर थे. इसी बीच खेत में ही बैठे तेंदुए ने उसकी गर्दन दबोच ली. परिजनों और ग्रामीणों ने पटाखे जलाकर तथा शोर मचाकर तेंदुए की गिरफ्त से बिन्द्रा को छुड़ाया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

बलरामपुर में तेंदुए के हमले में चार घायल, ग्रामीणों ने रेंजर को बनाया बंधक

तेंदुए को पकड़ा जाएगा
जी पी सिंह ने बताया कि मृत किशोर के परिजनों को 25 हजार रुपये की तात्कालिक सहायता दी जा रही है. शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट और राजस्व विभाग की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी. सिंह ने बताया कि हमलावर तेंदुआ अभी रिहायशी इलाकों के पास मौजूद है. तेंदुए की दहशत प्रभावित इलाके में व्याप्त है. प्रभागीय वन अधिकारी के मुताबिक़ वन विभाग की टीम क्षेत्र में भेजी गई है. टीम के लोग पटाखे जलाकर उसे जंगल में भेजने की कोशिश करेंगे. यदि सफलता नहीं मिली तो पिंजरा लगाकर तेंदुए को पकड़ा जाएगा.

मायावती पर बीजेपी हमलावर, कहा- अब ‘बबुआ’ की ‘बुआ’ चुकाएं अपनी ही मूर्तियां लगाने में खर्च किया धन