Live Updates

  • 12:35 PM IST

    बाराबंकीः पुलिस ने मतदाताओं पर बरसाई लाठियां. कुर्सियां लगाए एजेंटों को बिना चेतावनी दौड़ाकर पीटा. कार्यकर्ताओं ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी. शहर कोतवाली के पीर वटावन के वार्ड 26 का मामला.

  • 12:34 PM IST

    सहारनपुरः पोलिंग बूथ के पास लगे ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग. दमकल की एक गाड़ी आग बुझाने में जुटी. मंडी थाना क्षेत्र के मंडी समिति रोड का मामला.

  • 12:31 PM IST

    सहारनपुरः कांग्रेस और निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थक भिड़े. मारपीट और पथराव में टूटे गाड़ी के शीशे. बेहट के जनता इंटर कॉलेज का मामला.

  • 12:16 PM IST

    सहारनपुरः दुल्हन ने विदाई से पहले किया मतदान. मतदान के लिए 2 घंटे रुकी दुल्हन की विदाई. देवबंद नगर पालिका की रहने वाली है दुल्हन.

  • 11:45 AM IST

    सहारनपुरः वोट के बदले नोट मामले पर SSP बब्लू कुमार का बयान. वीडियो देखकर की जाएगी कार्रवाई. बेहट थाने में 2 लोगों पर दर्ज की गई FIR. कांग्रेस प्रत्याशी पर दर्ज की गई एफआईआर. बेहट नगर पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी बॉबी पर FIR

  • 11:45 AM IST

    बरेलीः शहर में दो बूथों पर मशीन खराब होने पर हंगामा. वार्ड नंबर 76 में किला में बूथ संख्या 552 में मशीन खराब. तिलक इंटर कॉलेज की बूथ संख्या 530 पर मशीन खराब. मशीन खराब होने से 20 मिनट तक मतदान रुका.

  • 11:38 AM IST

    बलरामपुरः सूची से नाम कटने से कई मतदाता निराश होकर लौटे. एमपीपी के बूथ संख्या 23 का मामला

  • 11:32 AM IST

    बागपतः मतदान केंद्र के बाहर फेंकी गई चुनाव प्रचार सामग्री. आधा दर्जन बाइक सवार युवकों ने फेंका पोस्टर. आरएलडी प्रत्याशी अश्वनि तोमर के फेंके पोस्टर. बड़ौत नगर पालिका के कई मतदान केंद्र पर फेंके पोस्टर.

  • 11:18 AM IST

    बरेलीः निर्दलीय सभासद प्रत्याशी पुलिस हिरासत में. वोटरों को पैसे बांटने के आरोप में पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ा. फरीदपुर थाने में पुलिस कर रही है पूछताछ. फरीदपुर नगर पालिका का मामला.

  • 11:17 AM IST

    मुरादाबादः ईवीएम में गड़बड़ी. पार्कर कॉलेज वार्ड 47 में EVM में गड़बड़ी. प्रशासन मशीन को ठीक करने की कर रहा कोशिश.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के लिए आज वोटिंग हो रही है. तीसरे चरण में आज प्रदेश के 26 जिलों में मतदान हो रहा है. वोटिंग आज सुबह 7.30 बजे से शुरू हो चुकी है, जो शाम 5 बजे तक चलेगी. वोटिंग 5 नगर निगम, 76 नगर पालिका, 152 नगर पंचायत के लिए हो रही है. तीसरे चरण में 94 लाख 5 हजार 122 मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. Also Read - Jharkhand Assembly Election 2019: तीसरे चरण के लिए 17 सीटों पर वोटिंग शुरू, कुल 56,18,267 मतदाता डालेंगे वोट

बता दें कि नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में करीब 49 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. दूसरे चरण में प्रदेश के 25 जिलों में छह नगर निगमों, 51 नगर पालिका परिषदों तथा 132 नगर पंचायतों के लिये मतदान हुआ था. Also Read - कर्नाटक में सुबह-शाम बहुमत की बंदूक दिखाने वालों को जनता ने आज करारा जवाब दिया: मोदी

नगर निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान 22 नवंबर को हुआ था, जबकि दूसरे चरण का मतदान 26 नवंबर को संपन्न हुआ था. अब 29 नवंबर (आज) तीसरे चरण अंतिम चरण के लिए मतदान हो रहा है. मतगणना एक दिसंबर को होगी. Also Read - kasganj violence 112 people arrested | कासगंज हिंसा: अब तक 112 लोग गिरफ्तार, ड्रोन कैमरों से रखी जा रही नजर

आज इन जिलों में वोटिंग
आज अंतिम चरण के लिए सहारनपुर, बागपत, बुलन्दशहर, मुरादाबाद, सम्भल, बरेली, एटा, फिरोजाबाद, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात, झांसी, महोबा, फतेहपुर, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, कुशीनगर, मऊ, चन्दौली, जौनपुर, और मिर्जापुर जिलों में वोटिंग होगी.