कन्नौज: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी व कन्नौज से सांसद डिंपल यादव ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए यहां अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन से पहले उन्होंने करीब आठ किलोमीटर लंबा रोड शो करके अपनी ताकत दिखाई. डिंपल के साथ सपा और बसपा के बड़े नेता मौजूद थे. अखिलेश और डिंपल ‘समाजवादी रथ’ पर सवार होकर रोड शो करते हुए नामांकन करने पहुंचे. समाजवादी रथ पर अखिलेश और डिंपल अपने बच्चों के साथ नजर आए.

 

नवरात्र के पहले दिन डिंपल नामांकन के लिए पूजापाठ कर और माथे पर लाल टीका लगाकर निकलीं. नामांकन से पहले उन्होंने पति अखिलेश के साथ बस पर सवार होकर रोड शो किया. बस के अंदर से छत पर निकलकर उन्होंने लोगों का अभिवादन किया. पूरे रोड शो के दौरान फूलों की बारिश होती रही. रोड शो के दौरान डिंपल के साथ सपा महासचिव रामगोपाल यादव, सांसद जया बच्चन, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के महासचिव सतीश चंद्र मिश्र सहित कई अन्य बड़े नेता मौजूद रहे. रोडशो के दौरान सांसद जया बच्चन और धर्मेद्र यादव उनका हौसला बढ़ाते नजर आए. इस मौके पर सपा कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखा गया.

अमरोहा में बोले पीएम मोदी, ‘आतंकवादी हमलों के आरोपियों को छोड़ देती थी बुआ-बबुआ की सरकारें’

जुलूस पर फूलों की बारिश
कन्नौज के तिर्वा मोड़ के फगुआ भट्ठा से शुरू हुए जुलूस में सैकड़ों मोटरसाइकिलों और कारों का अलग-अलग काफिला नजर आया. बैंड बाजे के साथ निकले जुलूस का जगह-जगह स्वागत किया गया और गुलाब के फूलों की बारिश की गई. इस दौरान सपा-बसपा के कार्यकर्ता सिर पर लाल-नीली टोपी लगाए नजर आए. गाड़ियों में लोग ‘माया और अखिलेश मिलकर यूपी का पलट देंगे पासा’ जैसे गानों पर झूम रहे थे. रोड शो के दौरान लोग अखिलेश और डिंपल की झलक पाने के लिए काफी उत्सुक दिखे और इसके लिए उन्होंने काफी इंतजार भी किया.

BJP Foundation Day: PM मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को दी बधाई, कहा.. और काम करना चाहते हैं

सपा-बसपा गठबंधन होने के बाद जीत का अंतर होगा बड़ा: डिंपल
नामांकन के बाद डिंपल ने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन होने के बाद जीत का अंतर बहुत बड़ा होगा. भाजपा ने अपने वादे पूरे नहीं किए और अब ध्यान हटाने के लिए वह सुरक्षा बलों का इस्तेमाल कर रही है. यह एक असफल सरकार है. समाजवादी पार्टी के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष राजेन्द्र मौर्य ने कहा कि इस बार गठबंधन की लहर है. हम लोग पूरे प्रदेश में 75 सीटों पर जीत हासिल करेंगे. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के जिला महासचिव सुभाष दोहरे ने कहा कि ‘बहन जी’ (बसपा प्रमुख मायावती) के आदेश के बाद से सपा-बसपा एकजुट होकर पूरे मन से गठबंधन को जीताने के लिए काम कर रही हैं.

ओडिशा में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, ‘कमल खिलेगा, जीत का स्वाद चखेगी भाजपा’

भाजपा के सुब्रत पाठक से मुकाबला
बसपा के सेक्टर प्रभारी राम प्रकाश ने कहा कि बसपा कार्यकर्ता पूरी तरह से गठबंधन के साथ रात से ही नामांकन जुलूस में आने की तैयारी कर रहे थे. गौरतलब है कि डिंपल सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की उम्मीदवार हैं. कन्नौज संसदीय सीट पर डिंपल का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सुब्रत पाठक से होगा. 2014 के लोकसभा चुनाव में भी डिंपल और सुब्रत पाठक आमने-सामने थे, जिसमें जीत डिंपल की हुई थी.