लखनऊ/मथुरा: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मथुरा लोकसभा सीट से बीजेपी ने एक बार फिर ड्रीम गर्ल यानी हेमामालिनी को उतारा है. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवार एवं तत्कालीन सांसद जयंत चौधरी को हराकर हेमामालिनी भाजपा से मथुरा की सांसद चुनी गईं थीं. इस बार भारतीय जनता पार्टी की ओर से उन्‍हें दोबारा उम्मीदवार बनाए जाने के बाद संभवतः सोमवार को हेमामालिनी नामांकन पत्र दाखिल करेंगी.

 

गौरतलब है कि भाजपा ने लंबे इंतजार के बाद बृहस्पतिवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. सूची के अनुसार, वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुजरात के गांधीनगर से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ ही मथुरा से हेमामालिनी चुनाव लड़ेंगी. इस सूची में उत्तर प्रदेश से कुल 28 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. इनमें से अधिकतर को पुनः चुनाव लड़ने के लिए हरी झण्डी दे दी गई है.

टिकट मिलने पर हेमा ने PM मोदी, अमित शाह को कहा शुक्रिया, बोलीं- मैं दूसरी नेताओं जैसी नहीं हूं

मथुरा से हेमामालिनी का टिकट कटने की थी अटकलें
मथुरा में अटकलें थीं कि हेमामालिनी का टिकट काट कर प्रदेश के ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा को उम्मीदवार बनाया जाएगा. लेकिन पार्टी ने हेमामालिनी पर पुन: भरोसा जताया है. बीती शाम ही मथुरा पहुंची हेमामालिनी ने पार्टी कार्यकर्ताओं तथा समर्थकों को सोमवार को पर्चा भरने का संकेत दिया है. उन्होंने बताया कि वह शुक्रवार को मुम्बई जाएंगी और रविवार को लौटेंगी. उसके बाद मुहूर्त के हिसाब से पर्चा दाखिल करने का समय तथा कार्यक्रम वह तय करेंगी. प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन का मंगलवार को आखिरी दिन है.

यूपी में BJP के प्रत्याशियों की सूची: केंद्रीय मंत्री, SC कमीशन अध्यक्ष सहित 6 सांसदों के टिकट कटे

सपा-बसपा-रालोद के गठबंधन से कुंवर नरेंद्र सिंह उम्‍मीदवार
कहा जा रहा है कि अंतिम दिन की गहमागहमी से बचने के लिए हेमामालिनी एक दिन पूर्व सोमवार को ही नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. इस सीट से सपा-बसपा-रालोद के गठबंधन ने पूर्व में सांसद रहे कुंवर मानवेंद्र सिंह के छोटे भाई कुंवर नरेंद्र सिंह (रालोद) को उम्मीदवार घोषित किया है. कांग्रेस ने अभी इस सीट से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है.

आडवाणी की चुनावी राजनीति समाप्त, चुनाव नहीं लड़ेंगे भाजपा के वयोवृद्ध नेता!