लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम, राज्य के मतदाताओं को लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने और अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरूक बनाने के लिए अपनी करीब 12 हजार बसों में मतदाता जागरूकता वाले पोस्टर एवं स्टिकर लगा रहा है. यहीं नही प्रदेश के 75 जिलों में सरकारी रोडवेज की तीन बसें ‘मतदाता एक्सप्रेस’ के रूप में जा चलाई जा रही है और वे स्थानीय कलाकारों और छात्र छात्राओं के साथ मिलकर मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास कर रही है.

Lok Sabha election 2019: पहले चरण की 91 लोकसभा सीटों पर मतदान कल, आज रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम लखनऊ के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बुधवार को बताया कि ‘लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए रोडवेज की करीब 12 हजार बसों के जरिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है. इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदाता जागरूकता के पोस्टर और स्टिकर रोडवेज को उपलब्ध कराये गए हैं और इन्हें सभी बसों में लगाया जायेगा. इन पोस्टरों में जनता से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की गयी है.’ इसके अलावा बड़े शहरों में चलने वाली रोडवेज की सिटी बसों पर भी यह स्टिकर और पोस्टर लगाये गये है. इनमें लिखा है कि’मजबूत लोकतंत्र के लिए सबकी भागीदारी जरूरी है, लोकसभा चुनाव में अपना वोट डालने के लिए तैयार हो जाइए’. इनमें मतदाता हेल्पलाइन नंबर 1950 की भी जानकारी दी गई है.

66 पूर्व नौकरशाहों का राष्ट्रपति को पत्र, कहा- खतरे में है चुनाव आयोग की विश्वसनीयता

‘मतदाता एक्सप्रेस’ से कर रहे जागरूक
बोस ने बताया कि इसके अलावा निर्वाचन आयोग के निर्देश पर रोडवेज की तीन बसें जिन्हें ‘मतदाता एक्सप्रेस’ का नाम दिया गया है, उन्हें प्रदेश के सभी 75 जिलों की 80 लोकसभा सीटों पर मतदान जागरूकता कार्यक्रम के तहत प्रचार प्रसार के लिये भेजा गया है. इन बसों में मतदान जागरूकता के संदेश के पोस्टर बैनर लगाये गये हैं. यह बसें प्रदेश के विभिन्न जनपदों में जाकर स्थानीय कलाकारों, छात्र छात्राओं और एनसीसी कैडटों के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम चलायेंगी. (इनपुट एजेंसी)

कमल का बटन दबाएंगे तो आपका वोट मेरे लिए होगा, मुझे मजबूत करें: कर्नाटक में बोले PM मोदी