जालौन: उत्तर प्रदेश में जालौन जिले से बुधवार को एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया. कलार थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में प्रेमिका से मिलने गए एक युवक को बंधक बना लिया गया और उसकी शादी कथित रूप से प्रेमिका से करा दी गई. सिरसा कलार थाना प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) सौरभ सिंह ने बुधवार को कहा कि यह पूरी घटना मंगलवार की है. सिंह ने बताया कि उन्हें एक अज्ञात व्यक्ति के जरिये सूचना मिली थी कि लड़की के परिजन एक युवक को बंधक बनाकर अपनी लड़की की अपने ही घर में जबरन शादी कर दी है और युवक अभी भी बंधक है. मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंचकर कानपुर देहात जिले के नादई गांव के युवक राघवेन्द्र सिंह (23) पुत्र विनोद सिंह को छुड़वा लिया गया है.

लड़की के परिजनों के हवाले से उन्होंने कहा, “दोनों के बीच पिछले कई सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन इधर लड़के के परिजन ने उसकी शादी दूसरी जगह तय कर दी है. लेकिन जब वह लड़की से मंगलवार को मिलने गया तो लड़की के परिजनों ने लड़के के साथ मारपीट करने के बाद जबरन उसकी शादी करवा दी है.

एसएचओ ने कहा, इस कथित शादी का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया है. फिलहाल लड़की अपने मां-बाप के घर में है और लड़का अपने घर चला गया है. इस संबंध में किसी ने कोई तहरीर नहीं दर्ज करवाई है, यदि तहरीर मिलती है तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

(इनपुट-आईएएनएस)