लखनऊ: यूनिवर्सिटी विवाद मामले की गाज एसएसपी दीपक कुमार पर गिरी. शासन ने बड़ी  कार्रवाई करते हुए लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार को उनके पद से हटा दिया है, लखनऊ का नया एसएसपी कलानिधि नैथानी को बनाया गया है. 2010 बैच के आईपीएस कलानिधि नैथानी वर्तमान में बरेली जनपद के कप्तान हैं. सूत्रों के मुताबिक़ एसएसपी दीपक कुमार साइड पोस्टिंग पर भेजे जा सकते हैं. Also Read - ENG vs PAK: बारिश के चलते पूरी तरह से धुला तिसरे दिन का खेल

Also Read - महेंद्र सिंह धोनी: पल दो पल की नहीं, युगों तक याद रखी जाने वाली कहानी है

LU विवाद: डीजीपी, एसएसपी को हाईकोर्ट ने जमकर लगाई फटकार Also Read - अमित शाह से लेकर स्मृति ईरानी तक, एमएस धोनी के रिटायरमेंट पर क्या बोले देश के पॉलिटीशियन?

हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने शुक्रवार को पेशी के दौरान डीजीपी और एसएसपी की जमकर लगाई थी फटकार. कोर्ट ने कहा था कि पहले से बवाल की आशंका की सूचना के बावजूद कुछ ही मीटर की दूरी पर आपकी पुलिस सोती रही और विश्वविद्यालय में इतनी बड़ी घटना हो गई.

LU विवाद: हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, एल यू वीसी व प्रॉक्टर समेत डीजीपी और एसएसपी भी तलब

गौरतलब है कि बुधवार को लखनऊ यूनिवर्सिटी में शिक्षकों के साथ हुई मारपीट के मामले का इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वतः सज्ञान लिया था. हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के सामने शुक्रवार को पेश हुए डीजीपी ओपी सिंह व एसएसपी दीपक कुमार को जस्टिस विक्रमनाथ व जस्टिस राजेश सिंह चौहान ने कड़ी फटकार लगाई थी. कोर्ट ने लखनऊ विश्वविद्याल के वीसी, प्रॉक्टर व रजिस्ट्रार से उनका पक्ष सुनने के बाद पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट एक हफ्ते में उसके समक्ष प्रस्तुत करने का आदेश दिया था.

एलयू शिक्षकों पर हमला: विश्वविद्यालय अनिश्चितकाल के लिए बंद, काउंसिलिंग पर भी रोक

अदालत ने कुलपति से यूनिवर्सिटी कैम्पस को सुरक्षित रखने के विषय में भी सुझाव मांगा है. बता दें की कोर्ट में पेशी से पूर्व ही डीजीपी ओपी सिंह ने मामले की जांच लखनऊ रेंज के आईजी सुजीत पांडे को सौंप दी थी. वहीं सीओ (महानगर) अनुराग सिंह को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया था और लखनऊ यूनिवर्सिटी पुलिस चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया था.