लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ी घटना सामने आई है. लखनऊ में काकोरी इलाके के एक मकान में सोमवार सुबह तेज विस्‍फोट हुआ. विस्फोट इतना तेज था कि आसपास के इलाके में दहशत फैल गई. जानकारी के अनुसार विस्फोट में एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है. मकान में हुए धमाके की चपेट में पड़ोस के कई अन्य मकान भी आ गए. तेज आवाज से वह मकान लगभग पूरी तरह धराशाई हो गया. मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए हैं. घटना का कारण मकान में रखे बारूद में हुआ विस्फोट बताया जा रहा है. .

 

एसपी देहात गौरव ग्रोवर ने बताया कि काकोरी इलाके में यह हादसा एक घर में सोमवार सुबह करीब 11 बजे हुआ. तेज आवाज के साथ धमाका हुआ और मकान गिर गया. उन्होंने बताया कि विस्फोट की आवाज से आसपास के मकानों को भी नुकसान पहुंचा है और वह भी उसकी चपेट में आ गये हैं. बारूद मकान के बेसमेंट में रखा था. ग्रोवर ने बताया कि इसमें एक अधेड़ महिला की मौत हुई है जिसकी पहचान नहीं हो पाई है. जबकि मरने वाला दूसरे व्यक्ति की पहचान रामशरण (40) के रूप में की गयी है.

जांच में जुटी फॉरेसिंक टीम
विस्‍फोट के बाद मौके पर फॉरेसिंक टीम बुलाई गई है और पुलिस की कई टीमें मामले की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि यह घर संजय लोधी का है और उसने नासिर नामक व्यक्ति को किराये पर दे रखा था. पुलिस नासिर की तलाश कर रही है. पुलिस ने बताया कि पहली नजर में लगता है कि बारूद पटाखे बनाने के लिए मकान के बेसमेंट में रखा गया था. तभी विस्‍फोट हो गया.