लखनऊ: माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी को मारने वाला सुनील राठी उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश का कुख्यात अपराधी है. सुनील राठी ही नहीं बल्कि उसका पूरा परिवार अपराध जगत में सक्रिय है. फिरौती के मामले में सुनील राठी की मां रुड़की जेल में है. वहीं, जमीनों पर कब्जा करने के लिए उसके चचेरे भाई को जेल हो चुकी है. पिता की हत्या का बदला लेने को 4 लोगों और फिर रुड़की में जेल में रहने के दौरान ही जेलर की हत्या, 9 जुलाई को मुन्ना बजरंगी को मारने वाला सुनील अब तक 6 हत्याएं कर चुका है. इसी सुनील राठी को यूपी के बलिया इलाके से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने भगवान का रूप बताया है. विधायक का कहना है कि सुनील राठी को ईश्वर ने अत्याचारी की हत्या के लिए प्रेरित किया. विधायक ने यह भी कहा कि उन्होंने सुनील राठी में भगवान का रूप देखा है.

BJP विधायक ने कहा- मुन्ना बजरंगी को मारने वाला है भगवान, ईश्वर ने हत्या के लिए प्रेरित किया

पिता की हत्या के बाद उतरा अपराध जगत में, जेलर की भी हत्या की
वर्ष 2000 से पहले सुनील राठी के पिता की हत्या कर दी गई थी. इसके बाद ही सुनील राठी पिता की हत्या का बदला लेने के लिए अपराध जगत में कूद पड़ा. उसने हरिद्वार में एक-एक कर कुछ ही समय में 4 लोगों को मार दिया. इसके बाद सुनील के नाम का खौफ फैल गया. हत्याओं के जुर्म में 2000 में उसे अरेस्ट कर लिया गया. 2011 में अपराधी सुनील ने रुड़की जेल में रहते हुए जेलर की हत्या कर दी थी. अपने गैंग को सुनील जेल से ही चलाता है, ऐसा बताया जाता है. सुनील राठी को हाल ही में रुड़की जेल से बागपत शिफ्ट किया गया था. उसने रुड़की में अपनी जान का खतरा बताया था.

…तो क्या सिर्फ ‘मोटा’ कहने पर मार दिया गया मुन्ना बजरंगी, जान लेने वाले सुनील राठी ने बताई ये वजह

जेल में रहकर डॉक्टर से मांगे थे 50 लाख, मां भी है जेल में
सुनील राठी ने रुड़की जेल में रहने के दौरान ही रुड़की के प्रतिष्ठित चिकित्सक एनडी अरोड़ा को 50 लाख रुपए वसूली के तौर पर देने की धमकी दी. जेल से ही धमकी देकर सुनील राठी ने हड़कंप मचा दिया. सुनील ने इतने रुपए मां राजबाला तक पहुंचाने को कहा. पुलिस ने इस मामले में सुनील की मां राजबाला को अरेस्ट किया था, जो सी समय रुड़की जेल में बंद है.

AK-47 से MLA को मारी थी 100 गोलियां, अंडरवर्ल्ड से रहा रिश्ता, एक मजदूर ने ‘डॉन’ बन ऐसे लिखा था खूनी इतिहास

चुनाव लड़ चुकी है राठी की मां राजबाला
कुख्यात माफिया सुनील राठी की मां राजबाला बसपा के टिकट पर छपरौली विधानसभा चुनाव लड़ चुकी है. वह बागपत के टिकरी कसबे से नगर पंचायत की पूर्व अध्यक्ष भी रह चुकी है. कुछ दिन पहले ही रुड़की जेल से बागपत जेल लाए गए सुनील राठी ने सोमवार को उसने मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के पीछे कई थ्योरी बताई जा रही हैं, लेकिन अब तक जांच किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है.

10 गोलियों में खत्म हुए ‘डॉन’ ने जिसे AK-47 से मारी थीं 18 गोलियां वो है जिंदा, बताई दहशत की दास्तान

विधायक ने सुनील राठी को बताया भगवान
उत्तर प्रदेश के बलिया इलाके के बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी को मारने वाले इसी कुख्यात अपराधी सुनील राठी को भगवान बताया है. विधायक ने कहा कि उन्होंने सुनील राठी में भगवान का रूप देखा है. अत्याचारी को मारने के लिए राठी ने भगवान की भूमिका निभाई है. यह ईश्वरीय देन है. इसके बल पर ही राठी ने मुन्ना बजरंगी की हत्या का मन बनाया. उसे हत्या के लिए प्रेरणा मिली.

केंद्रीय रेल राज्‍यमंत्री मनोज सिन्हा, पूर्व सांसद धनंजय ने कराई मेरे पति की हत्या: बजरंगी की पत्नी

कहा- यह ईश्वरीय व्यवस्था है
अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने बलिया में कहा कि ‘मुन्ना बजरंगी मारा गया, इसे ईश्वरीय व्यवस्था मानना चाहिए. कानून से पहले ईश्वर ने किसी को प्रेरित कर उसे सजा दे दी. ईश्वर ने राठी को प्रेरित किया.