लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर जारी है. कई शहरों में लगातार बारिश हो रही है. इससे मुश्किलें पैदा हो गई हैं. यहां 24 घंटे में 10 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, राजधानी लखनऊ शहर में प्रशासन ने स्कूल बंद करने के आदेश दिए हैं. 31 जुलाई, मंगलवार को सभी प्राइवेट का सरकारी स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं. प्रशासन ने कहा कि भारी बारिश के चलते स्कूल बंद किए जा रहे हैं. Also Read - Jai Shri Ram Mask: कोरोना में भगवा हुआ मास्क, लिखा है जय श्री राम, लोग बोले- भगवान राम करेंगे कोरोना का खात्मा...

बता दें कि पूरे यूपी के साथ ही राजधानी लखनऊ में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. शहर में कई जगहों पर सड़कें धंस गई. पेड़ गिर गए. लोगों के घरों, अस्पतालों तक में पानी घुस गया है. बच्चों के साथ कोई घटना न हो, इसलिए लखनऊ प्रशासन ने स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं. फिलहाल ये आदेश मंगलवार के लिए हैं.

यूपी: बारिश से 24 घंटे में 10 की मौत, लखनऊ में अस्पतालों, घरों में भरा पानी, सड़कें धंसी, पेड़ गिरे, देखें PHOTOS

मानसून के आने के कई दिन बाद तक बारिश नहीं होने से सूखे का अंदेशा लग रहा था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश ने मुश्किलें पैदा कर दी हैं. लगभग पूरे उत्तर प्रदेश में लगातार बारिश से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. गाँवों के साथ ही शहरों का भी बुरा हाल है. राजधानी लखनऊ में आज सोमवार (30 जुलाई) की सुबह से ही घनघोर बारिश हो रही है.

तेज बारिश के कारण लखनऊ की लगभग हर सड़क पर पानी भर गया. कई जगहों पर घुटनों तक पानी भर गया. जलभराव के कारण कई चार पहिया वाहन पानी से निकलने के चक्कर में खराब हो गए. वहीँ, अलीगंज के नगरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अंदर पानी भर गया. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल हॉस्पिटल में घुटनों तक पानी भर गया है. राजाजीपुरम, हजरत गंज, आंबेडकर पार्क, गोमती नगर, इंदिरा नगर जैसे इलाकों में सड़कों पर घुटनों तक पानी है. महानगर के गोल मार्केट चौराहे पर जलभराव के कारण दो जगहों पर सड़कें धंस गईं. वहीं, एक स्थान पर एक पेड़ कार पर गिर गया.