लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने तीन तलाक विधेयक का रविवार को यहां समर्थन किया. उन्होंने इस विधेयक को लेकर केन्द्र सरकार का स्वागत किया है. हलांकि समाजवादी पार्टी ने इस विधेयक का लोकसभा में विरोध किया था. अपर्णा ने लोकसभा में विधेयक पारित करने के केंद्र के प्रयास की प्रशंसा की.

उन्होंने कहा, ‘अगर हम राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) को देखेंगे, तो हमें पता चलेगा कि हमारे देश में, खासकर उत्तर प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. न केवल महिलाओं को, बल्कि पुरुषों को भी कानूनों की जानकारी होनी चाहिए. विधेयक को राज्यसभा में भी पारित होना चाहिए. बता दें कि सपा में लोकसभा में इस बिल का विरोध किया था. सपा का कहना था कि बिल राजनैतिक वजहों से बीजेपी बिल ला रही है. ये बिल मुस्लिम समाज और महिलाओं के लिए ठीक नहीं है.

तीन तलाक विधेयक पर मुस्लिम संगठन बंटे, महिलाओं ने हिंदू मैरेज एक्ट जैसा कानून बनाने को कहा

गौरतलब है कि देश के कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने तीन तलाक विधेयक को लोकसभा में पेश किया था, जहां विपक्षी पार्टियों के हंगामे और सदन से बहिर्गमन के बीच यह विधेयक पास हो गया था. सरकार अब इस विधेयक को साल के आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर को राज्यसभा में पेश करने वाली है.