लखनऊ: राजधानी सहित पूरे प्रदेश में बीते एक सप्‍ताह से जोरदार बारिश हो रही है. ऐसे में जगह-जगह जलभराव की समस्‍या पैदा हो गई है. राजधानी में मुख्‍यमंत्री आवास के पास बने एक सरकारी स्‍कूल में पानी भर गया है. इसके चलते स्‍कूल काफी दिनों से बंद था. आज यानी बुधवार को हालात में कुछ सुधार होने के बाद स्‍कूल खोल दिया गया है. हालांकि कुछ कक्षाओं में अब भी पानी जमा है. Also Read - Covid-19: सीएम योगी की फटकार के बाद हटाये गए 'छुट्टी मांगने वाले' नोएडा के DM, सुहास एलवाई नए जिलाधिकारी नियुक्त

  Also Read - VIDEO: 83 साल के बुजुर्ग ने यूपी पुलिस से मांगी मदद, पुलिस अफसरों ने पहुंचकर खिलाई मिठाई

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राजधानी लखनऊ में मुख्‍यमंत्री आवास के पास ही एक प्राइमरी स्‍कूल में पानी जमा हो गया. इसके चलते काफी समय से स्‍कूल बंद चल रहा था और बच्‍चों की पढ़ाई भी ठप थी. आज बुधवार को बारिश में थोड़ी कमी हुई तो बच्‍चे स्‍कूल पहुंचे. हालांकि स्‍कूल परिसर में अभी तक पानी जमा है. इसके अलावा कुछ कक्षाओं में भी पानी जमा है. स्‍कूली बच्‍चों ने बताया कि बारिश के चलते कक्षाओं में पानी जमा हो गया था, जिसके कारण स्‍कूल बंद था. आज पानी कम होने पर दोबारा से स्‍कूल खुला है. बता दें कि यूपी में बीते एक सप्‍ताह से लगातार बारिश हो रही है.

भारी बारिश से यूपी बेहाल, रेल व सड़क यातायात प्रभावित, अब तक 85 से ज्‍यादा लोगों की मौत

बच्चों की पढ़ाई हो रही प्रभावित
सप्ताह भर से लगातार हो रही बारिश से सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को हो रही है. वह स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. उधर, स्कूलों में भी बारिश का पानी भर गया था. जिससे स्कूल टापू सरीखे दिखाई देने लगा था. हालांकि विद्यालय बंद होने के चलते बच्चे खूब आनंद ले रहे थे, जबकि उनके अभिभावक पढ़ाई को लेकर चिंतित थे.