लखनऊ: पश्चिम बंगाल के दीनापुर में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर नहीं उतरने दिया गया. प्रशासन ने यह कहते हुए हेलीकॉप्टर को उतारने की इजाजत देने से मना कर दिया कि सभा बिना परमीशन और बिना जानकारी के हो रही है. वापस लौटे सीएम योगी ने यूपी की राजधानी लखनऊ से जनसभा को फोन पर संबोधित किया. उन्होंने फोन पर कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में तानाशाही की सरकार चला रही हैं. योगी ने कहा कि ‘मैं ममता बनर्जी को चुनौती व चेतावनी देता हूं कि मैं आऊंगा, जरूर आऊंगा। जल्द ही पश्चिम बंगाल में बड़ी सभा करूँगा.

सीएम योगी ने फोन पर कहा कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी (तृणमूल कांग्रेस) की सरकार बीजेपी और संविधान की विरोधी है. इसे हटाना बेहद जरूरी है. विरोध के बाद भी बड़ी मात्रा में बीजेपी कार्यकर्ता रैली में आए. ये सघर्ष काम आएगा. उन्होंने कहा कि ममता ने जिस तरह से जन भावनाएं आहत की हैं, ये निंदनीय है. वहां हिंदुओं को दुर्गा पूजा करने से रोका जाता है. पंचायत चुनाव के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्याएं हुईं. ये लोकतंत्र के सामने चुनौती है. देश के संविधान के सामने भी व्यापक चुनौती है. पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत आगे बढ़ रहा है. बंगाल में राज्य सरकार केंद्र की योजनाएं लागू नहीं करने दे रही. लोगों को लाभ न मिल पाए इसलिए वहां की सरकार योजनाओं को रोक रही है. इस स्थिति को बदलने के लिए परिवर्तन करना होगा.

टीएमसी की गुंडागर्दी को खत्म करके रहेंगे. उन्होंने कहा कि चेतावनी देता हूं कि जिस तरह से लोकतंत्र को कुचला जा रहा है वो निंदनीय है. उन्हें याद रखना होगा कि बीजेपी 16 राज्यों में सरकार चला रही है. हम खुद को उन मूल्यों को अलग नहीं करते. मैं सबका आवाहन करता हूँ कि बंगाल की गौरवमई परंपरा हुई. मैं बंगाल जरूर जाऊँगा. बंगाल के अंदर की अराजकता का मुकाबला करूंगा. खुशहाली के लिए काम करेंगे जैसा कि मोदी जी ने अभी बजट में हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाएं घोषित की है, बंगाल के अंदर भी इन योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए. देश के अंदर लोकतंत्र की अलख जलाने वाला बंगाल टीएमसी की तानाशाही से जूझ रहा है. मैं वादा करता हूं कि जल्दी ही लौटूंगा. और जनसभा को संबोधित करूंगा.

पश्चिम बंगाल में सीएम योगी के हेलिकॉप्टर को उतरने की नहीं मिली अनुमति, आज है रैली

बता दें कि आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पश्चिम बंगाल सरकार ने रैली की इजाजत देने से इनकार कर दिया था. सीएम ऑफिस ने एक बयान जारी कर बताया कि बिना किसी पूर्व सूचना के सीएम योगी की रैली को परमिशन देने से मना कर दिया गया. बता दें कि योगी रविवार को पश्चिम बंगाल के दिनापुर में रैली को संबोधित करने वाले थे. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ के सलाहकार मृत्युंजय कुमार का कहना है कि ये सीएम योगी की लोकप्रियता का ही असर है कि ममता बनर्जी ने हेलिकॉप्टर लैंडिग की इजाजत नहीं दी. इस बीच, दक्षिण दिनापुर में भाजपा नेताओं और समर्थकों ने बालूरघाट हवाई अड्डे पर योगी आदित्यनाथ के हेलिकॉप्टर को उतरने की अनुमति देने से इनकार पर जिला मजिस्ट्रेट के बंगले के बाहर प्रदर्शन किया. भाजपा नेताओं ने दावा किया कि डीएम न तो सह-संचालन कर रहे हैं और न ही अनुमति देने से मना करने का कोई संतोषजनक कारण बता रहे हैं.