लखनऊ: उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य राज्यमंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने सीएम योगी के प्रमुख सचिव को पत्र लिख सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव या मुलायम सिंह यादव के बंगले की मांग की है. सिद्धार्थ नाथ सिंह ने पत्र में लिखा कि जहां वह इस समय रह रहे हैं, उसमें जगह कम है. इसलिए उन्हें इन दो में से कोई एक बंगला रहने के लिए दिया जाए. ये पत्र लीक हो गया है. इसके बाद सपा ने निशाना साधा है. सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने नरेश उत्तम ने कहा कि इस पत्र के जरिए बीजेपी की नीयत का अंदाजा लगाया जा सकता है.

कहा- जहां रहते हैं वहां जगह कम है
इलाहाबाद पश्चिम से विधायक व स्वास्थ्य राज्यमंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह इस समय गौतम पल्ली स्थित मंत्री आवास में रहते हैं. उन्होंने पत्र लिखते हुए कहा कि उनके मौजूदा आवास में स्टाफ व आने वालों के बैठने की जगह नहीं है. इसलिए 4 या 5 विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित आवासों में से कोई एक दिया जाए. बता दें कि अखिलेश और मुलायम सिंह यादव इन्हीं बंगलों में रहा करते थे. खाली कराए जाने के बाद अखिलेश यादव के बंगले में तोड़फोड़ का मामला सामने आया था. इसकी जांच चल रही है. बंगले को लेकर विवाद चल रहा है.

इससे पहले भी लीक हो चुके हैं इस तरह के पत्र
ये पहला मौका नहीं है जब स्वास्थ्य राज्यमंत्री का पत्र सार्वजनिक हुआ है. इससे पहले भी सिद्धार्थनाथ सिंह के निजी सचिव द्वारा स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर जनरल को पत्र लिखा था. पत्र में उन्होंने तीन टीवी की मांग की थी. इसके बाद एक अन्य पत्र में लैपटॉप की मांग की गई थी. ये दोनों पत्र लीक हो गए गए. इन पत्रों का बाद में खंडन किया गया था.