बांदा: उत्‍तर प्रदेश के धार्मिक पर्यटन स्‍थल चित्रकूट में बालाजी मंदिर के मुख्‍य महंत की कोतवाली क्षेत्र के रामघाट में मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. इस सिलसिले में पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है. यह वाकया गुरुवार रात करीब 9 बजे का है, जब महंत रामघाट के निर्मोही अखाड़ा के पास पहुंचे तो बाइक सवार दो हमलावरों ने गोलियां दाग दीं. इस हमले में महंत के ड्राइवर को भी गोली लगी है.

पुलिस के अनुसार, दो हमलावर मंदिर के करीब छिपे हुए थे और जैसे ही महंत ड्राइवर के साथ अखाड़े में जाने के लिए नीचे आए, उन्होंने उन पर गोलियां चला दीं.

चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अंकित मित्तल ने शुक्रवार को बताया ‘‘बाला जी मंदिर के महंत अर्जुनदास (46) और उनके वाहन चालक आशीष तिवारी (36) को गुरुवार वार की रात करीब पौने नौ बजे रामघाट के निर्मोही अखाड़ा के पास मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात हमलावरों ने उस समय गोली मार दी, जब वे एक महंत से मिलकर वापस लौट रहे थे. महंत के सिर में दो गोलियां लगी हैं और ड्राइवर के हाथ में एक गोली लगी है.”

एसपी ने बताया कि ‘पुलिस दोनों घायलों को सरकारी अस्पताल ले गई, जहां डॉक्‍टरों ने महंत को मृत घोषित कर दिया. उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

एसपी ने बताया कि अर्जुनदास और मंगलदास के बीच मंदिर की महंती को लेकर अदालत में विवाद चल रहा है. मामले की जांच की जा रही है. चित्रकूट के एसपी अंकित मित्तल ने कहा कि अलर्ट जारी कर दिया गया है और शहर से बाहर जाने के सभी मार्गो को सील कर दिया गया है और वाहनों की जांच की जा रही है.