यूपी: General Bipin Rawat के नाम पर होगा सैनिक स्कूल, CM योगी बोले- शहादत को नमन

उत्तर प्रदेश सरकार ने मैनपुरी में स्थित सैनिक स्कूल का नाम देश के पहले प्रधान रक्षा अध्यक्ष (CDS) जनरल दिवंगत बिपिन रावत (Bipin Rawat) के नाम पर रखने का फैसला लिया है.

Published: January 6, 2022 5:28 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash LIVE Updates
CDS Bipin Rawat

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने मैनपुरी में स्थित सैनिक स्कूल का नाम देश के पहले प्रधान रक्षा अध्यक्ष (CDS) जनरल दिवंगत बिपिन रावत (Bipin Rawat) के नाम पर रखने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा किए गए ट्वीट के अनुसार, “देश की सेवा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले जनरल बिपिन रावत की शहादत को नमन करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद मैनपुरी स्थित सैनिक स्कूल का नाम ‘जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल’ करने का निर्णय किया है.’’

Also Read:

देश के पहले प्रधान रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) उनकी पत्नी मधुलिका रावत तथा सेना के 12 अन्य अधिकारी पिछली आठ दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हुई एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए थे.

मैनपुरी स्थित सैनिक स्कूल की शुरुआत एक अप्रैल 2019 को हुई थी. उत्तर प्रदेश सरकार और रक्षा मंत्रालय के बीच 30 अप्रैल 2015 को हुए एक समझौते के आधार पर इस स्कूल की स्थापना की गई थी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 6, 2022 5:28 PM IST