मेरठ: एक कलयुगी बेटे ने अपनी प्रेमिका से शादी रचाने के लिए अपने ही बाप का मर्डर कर दिया. ये वाकया उत्‍तर प्रदेश के मेरठ जिले के परतापुर थाना क्षेत्र में सामने आई है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी तरुण अपने बड़े भाई की साली से प्‍यार करता था और वह उससे शादी करना चाहता था, लेकिन प्रेमिका ने युवक के सामने शादी के लिए एक शर्त रखी थी. यह शर्त थी कि तरुण को सरकारी नौकरी हासिल करना होगी.

आरोपी युवक के पिता चंद्रपाल डाक विभाग में डाकिये के पद पर थे. अगर उनकी असामयिक मौत हो जाती तो तरुण को अनुकंपा नियुक्ति मिल सकती थी. यही सोचकर उसने अपने साथियों के साथ पिता के मर्डर का प्‍लान बनाया. एसपी मान सिंह चौहान ने बीते एक फरवरी को पोस्‍टमैन पिता चंद्रपाल का गला रेत कर उनके ही खेत में हत्या कर दी गई थी. इसके बाद जांच में पता चला कि उनके बेटे ने अपने साथियों के साथ मिलकर पिता की हत्‍या को अंजाम दिया है.

प्रेमिका से खुद को बताता था सीआरपीएफ जवान
पिता की हत्‍या का आरोपी तरुण अपनी प्रेमिका से खुद को सीआरपीएफ जवान बताता था. इतना ही नहीं, उसने सीआरपीएफ की फर्जी वर्दी और पहचान पत्र भी बनवा रखा था. पुलिस की पूछताछ में आरोपी तरुण ने बताया कि पिता की हत्‍या के बाद उसका मकसद अनुकंपा से सरकारी नौकरी हासिल करना था.

सबूतों के साथ आरोपी और दोस्‍त अरेस्‍ट
पुलिस ने पिता की हत्‍या के आरोपी बेटे और मर्डर करने में शामिल उसके दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद स्‍थानीय कोर्ट ने उन्‍हें न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया है. पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल चाकू और सीआरपीएफ की फर्जी वर्दी भी बरामद की है.  (इनपुट: भाष्‍‍ाा)