मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में राजकीय रेलवे पुलिस ने मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन से फौजी वर्दी पहनकर घूमते हुए एक संदिग्ध युवक को पकड़ा है. पकड़े गए युवक से जीआरपी व सैन्य अधिकारियों ने घंटों पूछताछ की उसके बाद सेना की तहरीर पर केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया. पकड़े गए आरोपी ने बताया कि उसे सेना की वर्दी पहनने का शौक है इसलिए वह अपने पिता की वर्दी पहन लेता है. अब उसके इस शौक ने उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है.

छेड़छाड़ की शिकायत करने थाने जा रही महिला को आरोपियों ने जलाया, हालत गंभीर

सैन्य अधिकारियों के अनुसार पकड़ा गया युवक वह कभी भी फौज में नहीं रहा, इसलिए उसका यह कृत्य आम जनता को धोखा देने वाला है. इस बाबत जानकारी देते हुए जीआरपी थानाध्यक्ष शिवकुमार सिंह ने बताया कि सेना के एमसीओ कार्यालय के अधिकारियों को मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर शनिवार की शाम एक संदिग्ध युवक घूमता हुआ मिला जो फौज में न होते हुए भी फौजी वर्दी पहनकर घूम रहा था. उसके बाद उन्होंने उसे पकड़ के पूछताछ की फिर उसके विरुद्ध केस दर्ज कराते हुए उसे जीआरपी के हवाले कर दिया.

वर्दी पहनना अच्छा लगता है !
उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपी से पूछताछ में पता चला कि वह राजस्थान के अलवर जनपद के थाना मालीवाड़ा क्षेत्र के गांव जाटकेड़वा का रहने वाला है. उसने अपना नाम देवेंद्र सिंह पौनियां बताया है. उसने पुलिस को बताया कि उसके पिता फौज में थे और अब वह अक्सर अपना शौक पूरा करने के लिए उन्हीं की वर्दी पहन कर घूमता रहता है. उसे वर्दी पहनना अच्छा लगता है. इसलिए वो वर्दी पहन कर घूमता है व अक्सर स्टेशन पर ही रात भी गुजारता है. जीआरपी पुलिस ने सूबेदार मनोज कुमार की तहरीर पर देवेंद्र सिंह के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया, क्योंकि उसका यह कृत्य कानून के विरुद्ध है. साथ ही आरोपी की पहनी हुई वर्दी को भी सील कर दिया गया है. (इनपुट एजेंसी)

कारोबारी ने 40 लाख की चोरी का किया दावा, शिकायती पत्र छोड़ चोर ने दिया ताना, नकली गहने इतने महंगे कैसे हो गए