लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की केंद्रीय कार्यकारिणी की बुधवार को यहां हुई एक बैठक में मायावती को एक बार फिर पार्टी का अध्यक्ष चुन लिया गया. देश भर से यहां आए बसपा प्रतिनिधियों ने मायावती को अध्यक्ष चुन लिया. इस दौरान उपचुनाव के प्रत्याशियों के नामों पर मुहर भी लगी. इसके साथ ही तय किया गया कि पार्टी दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

 

बसपा महासचिव और सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने सभी जरूरी प्रक्रियाओं को पूरा किया. इसके बाद बैठक में मौजूद सभी लोगों ने तालियां बजाकर मायावती के अध्यक्ष चुने जाने का स्वागत किया. इस पर मायावती ने पार्टी के सभी नेताओं के प्रति आभार जताया. इस मौके पर विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों की समीक्षा भी की गई. बसपा प्रमुख मायावती ने उपचुनाव वाले क्षेत्रों में सबसे पहले विधानसभा, सेक्टर गठन के साथ ही भाईचारा कमेटी बनाने का निर्देश दिया. बैठक में विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशियों के नाम तय किए गए और यह भी कि बसपा विधानसभा उपचुनाव में सभी 13 सीटों पर लड़ेगी.

बसपा ने 13 में से 12 सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. घोसी सीट से कय्यूम अंसारी, मानिकपुर से राजनारायण निराला, हमीरपुर से नौशाद अली, जैदपुर से अखिलेश अंबेडकर, बलहा से रमेश गौतम, टूंडला से सुनील कुमार चित्तौड़, लखनऊ कैंट से अरुण द्विवेदी, प्रतापगढ़ सदर से रंजीत सिंह पटेल, रामपुर से जुबेर मसूद खान और कानपुर से देवी प्रसाद तिवारी, जलालपुर सीट से राकेश पाण्डेय, अलीगढ़ इगलाश से अजय कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है. सहारनपुर सीट पर अभी फैसला लेना बाकी है. (इनपुट एजेंसी)