लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मेरठ जिले की सरधाना विधानसभा सीट से भाजपा विधायक संगीत सोम के मेरठ स्थित आवास पर बुधवार देर रात बदमाशों ने अंधाधुंध गोलियां चलायीं और एक हथगोला फेंका. हथगोला फटा नहीं और कोई हताहत नहीं हुआ. इस घटना से पूरे इलाके में दहशत फैल गई. मामला सत्ताधारी दल के भाजपा विधायक से जुड़ा होने के कारण मेरठ के एसएसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए भाजपा विधायक की सुरक्षा में तैनात पांच पुलिसकर्मियों को हमलावरों की गोलीबारी के दौरान प्रतिरोधात्मक कार्रवाई नहीं करने और सुरक्षा में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है.

 

मेरठ के एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि बुधवार देर रात भाजपा विधायक संगीत सोम के आवास पर अज्ञात लोगों द्वारा किये गये हमले के दौरान जिस तरह उनकी सुरक्षा में तैनात पांच पुलिस कर्मियों ने प्रतिरोधात्मक कार्रवाई नहीं की और सुरक्षा में लापरवाही बरती, उसे देखते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. इनके नाम मुख्य आरक्षी सतबीर सिंह, कांस्टेबल सतेन्द्र सिंह, संजीव भारती, सुरजीत सिंह और मनीष कुमार हैं. इनमें सतेन्द्र सिंह और सुरजीत सिंह घटना के समय सुरक्षा ड्यूटी से गायब मिले. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि मामले की तहकीकात चल रही है. जल्द ही इसका खुलासा किया जाएगा.

सरधना MLA संगीत सोम को ‘लापता’ बताने वाले पोस्‍ट को सोशल मीडिया पर साझा करना पड़ा महंगा, 3 गिरफ्तार

ऐसे हुई घटना
पुलिस के मुताबिक, यह घटना बुधवार रात लगभग एक बजे हुई. विधायक संगीत सोम कैंट क्षेत्र में अपने घर पर सो रहे थे. गेट पर गार्ड ड्यूटी कर रहा था. गार्ड के अनुसार एक स्विफ्ट कार गेट पर रुकी. काले कपड़ों में एक हथियारबंद युवक उतरा और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. गार्ड ने जैसे ही अपनी रायफल संभाली. कार सवार आवास पर ग्रेनेड फेंक कर फरार हो गया.

मुजफ्फरनगर दंगा: संजीव बालियान और साध्वी प्राची सहित कई नेताओं के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी

विधायक संगीत सोम बोले-मुझे नहीं मिली कोई धमकी
इस मामले में विधायक संगीत सोम ने कहा कि उन्‍हें कहीं से किसी तरह की धमकी नहीं मिली है. लेकिन हां, मुझे 2 साल पहले एक कॉल आई हुई थी, जिसमें कहा गया था कि मैं ग्रेनेड हमले में मारा जाऊंगा. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेख कुमार ने बताया कि सुरक्षा गार्ड ने बताया कि घटना 12.45 बजे हुई. मौके से खोखे बरामद हुए हैं. इसके अलावा एक हैंड ग्रेनेड मिला है. फोरेंसिक टीम इसकी जांच कर रही है. घटना में कोई घायल या हताहत नहीं हुआ है. सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला जा रहा है.