लखनऊ: ईद पर गले मिलना एक खास रवायत है. ईद पर लोग एक दूसरे से लगे मिलते ही हैं, लेकिन मुरादाबाद में यही रवायत चर्चा का विषय बन गई. एक लड़की ने लोगों को ईद की मुबारकबाद देने का अनोखा तरीका निकाला. मुरादाबाद के वेव सिनेमा के बाहर पहुंची लड़की ने ईद की मुबारकबाद देने के लिए अनजान लोगों को गले मिलकर बधाई देना शुरू कर दिया. देखते ही देखते सिनेमा के बाहर लड़की से गले मिलकर बधाई देने के लिए लम्बी लाइन लग गई. लड़की से गले मिलने वालों में कई बच्चे भी शामिल रहे. कई ने तो लड़की का हाथ चूम लिया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. वीडियो ईद के दिन शाम का बताया जा रहा है.

लड़की से गले मिलने वालों की लंबी लाइन लग गई.

लड़की से गले मिलने वालों की लंबी लाइन लग गई.

 

टॉप-स्कर्ट पहने लड़की मिलने लगी गले
वीडियो मुरादाबाद का बताया जा रहा है. एक लड़की अपनी सहेली के साथ मुरादाबाद के वेव सिनेमा के बाहर पहुंची. उसने अंजान लोगों को ईद की मुबारकबाद देना शुरू कर दिया. वह लोगों से गले मिलने लगी. टॉप-स्कर्ट पहने लड़की से गले मिलने के लिए देखते ही देखते लम्बी लाइन लग गई. लड़की गले मिल रही थी इसी दौरान एक अन्य लड़की गले मिलने वालों की गिनती कर रही थी. गले मिलने वालों में अधिकतर लड़के थे. कई बच्चे भी लाइन में लग गए. कुछ ने गले मिलने के बाद लड़की का हाथ भी चूम लिया. वायरल हो रहे वीडियो में लड़की धुप के कारण गर्मी से परेशान दिख रही है. पंखा करने के लिए वह हाथ देकर गले मिलने वालों को कुछ सेकंड के लिए रोकती भी है, फिर गले मिलने लगती है.

लड़की बेहिचक गले मिलती रही.

लड़की बेहिचक गले मिलती रही.

 

लोग लेने लगे सेल्फी, सुरक्षा कर्मियों ने भीड़ को हटाया
लड़की को गले मिलते देख आस-पास भीड़ लग गई. लोग वीडियो बनाने लगे. कई इस दौरान की सेल्फी लेने लगे. पता लगने पर मॉल के सुरक्षा कर्मियों ने भीड़ को हटाया. इसके बाद लड़की भी वहां से चली गई. बाद में इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. लड़की कहां की रहने वाली है, कौन है, इसका अब तक पता नहीं लग पाया है. लड़की ने ऐसा वाकई ईद की ख़ुशी में किया या किसी से उसकी शर्त लगी थी, यह भी कंफर्म नहीं हो पाया है.