लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. दोनों बदमाशों ने जिले के कटघर क्षेत्र में एक घर में एक करोड़ की डकैती डाली थी, जिसके आरोप में जेल जाने के बाद कुछ दिन पहले ही छूटकर बाहर आए थे. बाहर आकर बदमाशों ने फिर से लूटपाट शुरू कर दी थी. पुलिस ने गोली लगने से घायल दोनों बदमाशों को जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया है. साथ ही लुटे गए जेवर और तमंचा बरामद किया है.

 

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार रात मुरादाबाद जिले के गुलाबबाड़ी स्थित रामगंगा नदी किनारे बदमाश बड़ी संख्‍या में वारदात को अंजाम देने वाले थे. इसकी सूचना मुखबिर ने पुलिस को दी. इस पर सीओ कटघर सुदेश कुमार गुप्ता के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बदमाशों की घेराबंदी की. इस बीच बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की. इस दौरान दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए. पूछताछ में बदमाशों ने अपना नाम अफ्फान निवासी कांठ व सलमान निवासी चक्कर की मिलक थाना सिविल लाइंस बताए.

UP: मुरादाबाद पुलिस से मुठभेड़, एक बदमाश को लगी गोली, साथी फरार

डेढ़ करोड़ की डकैती में जेल गए थे दोनों बदमाश
पुलिस के मुताबिक, इन दोनों बदमाशों को पिछले साल जुलाई में रामगंगा विहार में सर्राफा कारोबारी के यहां डेढ़ करोड़ की डकैती में जेल भेजा गया था. ये हाल ही में छूटे थे और बाहर आते ही इन्होंने लूटपाट शुरू कर दी. दोनों के कब्जे से ख्वाजा नगर में बेल्डिंग कारखाना संचालक सालिम के यहां से लूटे गए गहने, तमंचे बरामद हुए.