गोरखपुर। उत्तर प्रदेश में आवारा  कुत्तों के हमले में एक और की जान चली गई है. इस बार कुत्तों ने किसी बच्चे या किशोर को नहीं बल्कि व्यस्क महिला को निशाना बनाया. यूपी के जिले के कप्तानगंज पुलिस स्टेशन के गौनरिया गांव में करीब आधा दर्जन कुत्तों ने 50 साल की महिला को काटा जिससे उस महिला की मौत हो गई. पुलिस ने महिला की पहचान गौनरियां गांव की सुरस्ती देवी के रूप में की है. सुरस्ती देवी पर आवारा कुत्तों ने तब हमला किया जब वह खेत में काम कर रही थी.

8 से 10 कुत्तों ने किया हमला

कप्तानगंज पुलिस स्टेशन के थानाध्यक्ष श्यामलाल यादव ने बताया कि सुरस्ती देवी पर कल शाम आठ से दस कुत्तों ने हमला कर दिया जिससे वह बुरी तरह घायल हो गई. बाद में घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई. उन्होंने कहा कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है.

चंडीगढ़: पार्क में खेल रहे चार भाइयों पर आवारा कुत्तों का हमला, एक को नोंच-नोंच कर मार डाला

यह पहली घटना नहीं

यूपी में कु्त्तों के हमले में किसी के मारे जाने की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले यूपी के कई जिलों में ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जहां कुत्तों ने बच्चों को घेरकर उन्हें मार डाला. खास तौर पर सीतापुर में आदमखोर कुत्तों का जबरदस्त आतंक रहा है. यहां कुत्तों ने कई बच्चों और किशोंरों पर हमला कर उन्हें बुरी तरह घायल कर मार डाला. इस मामले ने खूब तूल पकड़ा था. तमाम उपायों के बावजूद कुत्ते मासूमों को अपना शिकार बनाते रहे.

सीतापुर में नहीं थम रहा आदमखोर कुत्तों का आतंक, फिर एक मासूम को बनाया शिकार

तब वैज्ञानिकों की एक टीम यहां जांच करने गई थी कि क्या य कुत्ते आदमखोर हो चुके हैं. टीम ने यहां से सैंपल भी इकट्ठा किए थे. इस बार कुत्तों ने किसी व्यस्क को अपना निशाना बनाया है. गोरखपुर में भी इस तरह की ये हालिया पहली घटना है. इसी तरह के मामले कुछ समय पहले चंडीगढ़, बरेली में भी सामने आ चुके हैं.