लखनऊ (यूपी): अब तक ये समझना बेहद मुश्किल है आखिरकार मुलायम सिंह यादव किस पाले में हैं. इन दिनों अक्सर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बेटे अखिलेश यादव के साथ या सपा के दफ्तर में देखे जाने वाले मुलायम आज अपने छोटे भाई के प्यार से गदगद दिखे. शिवपाल द्वारा दिए गए आमंत्रण को स्वीकार करते हुए मुलायम सिंह यादव प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मलेन में पहुंच गए. मुलायम का यहां जोरदार स्वागत किया गया. शिवपाल ने बड़े भाई की तारीफों के पुल बांधे तो मुलायम भी पीछे नहीं रहे और शिवपाल की सराहना की. बता दें कि कुछ दिन पहले मुलायम सिंह यादव सपा के जंतर-मंतर, दिल्ली में हुए साइकिल यात्रा के समापन कार्यक्रम में पहुंचे थे. तब अखिलेश, अपने पिता मुलायम की मौजूदगी से बेहद खुश दिखे थे.

जंतर-मंतर पर सपा की रैली: अखिलेश के साथ मंच पर बैठे मुलायम, आशीर्वाद देकर बोले- सपा को आगे बढ़ाओ

मुलायम ने भाई को दी ये सलाह
शिवपाल सिंह यादव ने लखनऊ में अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता सम्मलेन आयोजित किया. यह सम्मलेन माल एवेन्यू स्थित आवंटित कार्यालय में किया गया. शिवपाल ने इसका न्योता बड़े भाई मुलायम सिंह यादव को भेजा, मुलायम ने आमंत्रण स्वीकार किया और कार्यक्रम में पहुंच गए. मुलायम की मौजूदगी से शिवपाल व उनकी पार्टी के नेता बेहद खुश और उत्साहित दिखे. इस दौरान मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल की तारीफ की. उन्होंने शिवपाल को सलाह दी कि महिलाओं, युवाओं, गरीबों और किसानों को सम्मान दो. हमेशा न्याय का साथ दो. मुलायम ने यह भी कहा कि जब पता था कि मैं आऊंगा तो किसी बड़ी जगह कार्यक्रम रखना था. यहां जगह कम है.

उत्साहित शिवपाल बोले- नेताजी का संदेश आगे बढ़ाएंगे
वहीं, मुलायम की मौजूदगी से उत्साहित शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हम चाहते हैं कि नेताजी हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनें. उन्होंने कहा कि हमने जो कुछ भी किया, नेताजी की इजाजत लेकर ही किया. हम लोहिया और गांधी विचारधारा और इससे जुड़े लोगों को आगे बढ़ाएंगे. वंचितों के हक की लड़ाई लड़ेंगे. नेताजी ने जो संदेश दिया है, उसी को लेकर आगे चलेंगे. उन्होंने कहा कि नेताजी के कारण सपा इतनी उंचाई पर पहुंची. हम भी सपा को आगे बढ़ाना चाहते थे, लेकिन कुछ चापलूसों के कारण हमें अपमानित होना पड़ा.