मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद शहर में दो बुजुर्ग सगी बहनों की हत्या से सनसनी फैल गई. दोनों महिलाओं के शव कमरे में पड़े मिले. पुलिस ने बताया कि दोनों महिलाएं आपस में सगी बहनें थीं, जिनकी उम्र करीब 70 और 75 वर्ष बताई जा रही है. पुलिस व फोरेंसिक टीम मामले की जांच में जुटी हुई है. एसएसपी ने भी मौका-ए-वारदात का जायजा लिया और मातहतों को निर्देश दिए.

लूटपाट के इरादे से हुई हत्या !
मुरादाबाद के मुगलपुरा के पानदरीबा इलाके में हुई इस घटना की सूचना पड़ोसियों ने पुलिस को दी. पुलिस ने आरम्भिक जांच में लूटपाट के बाद हत्या की आशंका जताई है. बता दें कि पानदरीबा इलाके में मेटल कारोबारी रमेश के घर पर ये दोनों बुजुर्ग बहनें किरायेदार के तौर पर कई सालों से रह रही थीं. पुलिस का अनुमान है कि लुटेरों ने देर रात वारदात को अंजाम दिया होगा. दोनों बहनों में बड़ी राजरानी की की उम्र 75 वर्ष व छोटी बहन कुसुम की उम्र 73 वर्ष थी. मकान के निचले हिस्से में रहने वाला ऑटो चालक सुनील किसी काम से ऊपर आया तो घर की हालत व दोनों बहनों के शव पड़े देख कर घबरा गया फिर उसी ने पड़ोसियों, पुलिस और मृतकों के घर वालों को सूचना दी.

यूपी: चित्रकूट में दलित महिला को जिंदा जलाकर मारा, 2 गिरफ्तार, 4 आरोपी महिलाएं फरार

साथ रहती थीं दोनों बुजुर्ग बहनें
सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने भी जांच शुरू कर दी है. दो बहनों की एक साथ हुई इस मौत के बाद पुलिस शुरुआती जांच में लूटपाट के बाद हत्या की आशंका जता रही है साथ ही पुलिस इस मामले में संपत्ति के विवाद का एंगल भी देख रही है. पुलिस ने बताया कि मुरादाबाद के मुगलपुरा थाना क्षेत्र के पानदरीबा इलाके के गुजराती मोहल्ले में मृतका राजरानी और कुसुम एक किराये के मकान में रहती थी, जबकि परिवार के अन्य सदस्य बाहर रहते थे, दोनों महिलाएं यहां अकेले ही रहती थीं. हत्या के एक रोज पहले उनकी भतीजी उनसे मिलने आई थी. एक साथ हुई दोनों बहनों की मौत को लेकर परिजनों ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

उप्र: परमहंस की चेतावनी, 6 दिसंबर को मंदिर निर्माण की तारीख घोषित नहीं हुई तो आत्‍मदाह करेंगे

मृतक महिलाओं की भतीजी अंशु ने बताया कि वह एक दिन पहले ही यहां इलाहाबाद से मुरादाबाद अपनी बुआ से मिलने आई थी. तब सब कुछ ठीक था, सभी खुश थे. रात वह अपनी दोनों बुआ से मिलकर रविवार दुबारा आने की बात कहकर बरेली चले गई थी लेकिन शनिवार को ही यह हादसा हो गया. इस बाबत जानकारी देते हुए एसएसपी जे. रविंदर गौड़ ने बताया कि सुबह करीब 9 बजे कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि मुगलपुरा क्षेत्र में दो बुजुर्ग महिलाओं के शव घर में मिले हैं. वहां पहुंचकर जांच शुरू की गई, मामले की तफ्तीश जारी है. उन्होंने बताया कि पुलिस जब वारदात की जगह पर पहुंची तो घर का सारा सामान बिखरा पड़ा था. दोनों महिलाओं के शव पड़े हुए थे जिनमे से एक के सिर पर चोट का निशान भी था. शवों को पोस्ट मार्टम के लिए भेजा गया. उन्होंने बताया कि बड़ी बहन राजरानी की तीन बेटियां और दो बेटे हैं. सभी की शादी हो चुकी है, यह सभी लोग अलग-अलग रहते हैं. यहां पर यही दोनों बहने अकेले रहती थीं.