बरेली: पत्नी को विदा न करने से नाराज एक व्यक्ति ने अपने ससुर की चाकू से गोदकर हत्या कर दी. हत्या के बाद उसने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया. पत्नी के साथ नहीं रहने के कारण आरोपी मानसिक तनाव में था, जबकि महिला अपने पति से तलाक चाहती थी. आरोपी युवक का कहना है कि ससुर उसकी पत्नी को 10 महीने से मायके से विदा नहीं कर रहा था. सोमवार रात में भी आरोपी युवक ने अपने ससुर से पत्नी को विदा करने की गुहार लगाई लेकिन वह नहीं माने.  इसी बात को लेकर गुस्से में आकर युवक ने ससुर पर चाकू से हमला कर दिया. Also Read - बेरहम मां ने पांच साल के बेटे की पीट-पीट कर कर दी हत्या, अब जेल में बिताने पड़ेंगे 35 साल

Also Read - दिल्ली पुलिस की 23 साल की महिला कांस्टेबल का घर में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव

दरअसल, बरेली शहर के हुसैनबाग निवासी मुहम्मद रईस मियां (64) ने अपनी बेटी सीमा का निकाह दिसम्बर 2010 में किला थाना क्षेत्र के बाकरगंज रेती मुहल्ला निवासी फहीम से किया था. बाद में उन्हें एक बेटा हुआ था. शादी के कुछ समय बाद से ही दोनों के बीच अक्सर झगड़ा होने लगा. झगड़े और मारपीट से परेशान होकर सीमा ने वर्ष 2013 में अपने पति फहीम पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया था. बाद में दोनों के बीच सुलह हो गई. दोनों साथ रहने लगे, लेकिन मुकदमा चलता रहा. करीब 10 महीने पहले सीमा अपने मायके चली गई. Also Read - Rajasthan Border Sealed: राजस्थान की सभी सीमाओं को किया गया सील, वाहनों की होगी चेकिंग, संदिग्धों की होगी गिरफ्तारी

ये भी पढ़ें : पत्नी के छोड़ कर चले जाने से परेशान पति ने लगाई फांसी

आरोपी ने बेटे से नहीं मिलने का लगाया आरोप

फहीम के मुताबिक पिछले दस महीने में वह कई बार अपनी पत्नी को लेने ससुराल गया, लेकिन ससुर रईस मियां ने हर बार सीमा को भेजने से मना कर दिया. सीमा भी वापस नहीं जाना चाहती थी. उसे अपने बेटे से भी नहीं मिलने नहीं दिया.

जब सीमा ने तलाक की बात कही तो रईस ने सीमा के लिये मकान खरीदकर देने की शर्त रखी, लेकिन वह मकान नहीं खरीद सका. फहीम के अनुसार, सोमवार की रात भी वह सीमा को लेने उसके मायके गया था. रास्ते में उसे उसके ससुर रईस मिले तो उसने उनसे सीमा को साथ भेजने की गुहार लगाई, लेकिन ससुर ने इससे इनकार कर दिया. इस पर उसे गुस्सा आ गया और अपने ससुर पर चाकू से ताबड़तोड़ वार करके हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें : पत्नी के बार-बार मायके जाने से भड़के पति ने मांगा तलाक, अदालत ने किया खारिज

अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि फहीम ने घटना के बाद थाने जाकर आत्मसमर्पण कर दिया. बहरहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. उन्होंने बताया कि पत्नी के साथ नहीं रहने के कारण फहीम तनाव में था. इस कारण उसने घटना को अंजाम दे दिया.